बिहार : अग्निपथ को लेकर भड़की आग में अब तक 200 करोड़ की संपत्ति और ट्रेन की 50 बोगियां जलकर राख

 बिहार : अग्निपथ को लेकर भड़की आग में अब तक 200 करोड़ की संपत्ति और ट्रेन की 50 बोगियां जलकर राख

बिहार में ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ हिंसक विरोध-प्रदर्शन के कारण अब तक 200 करोड़ रुपए की संपत्ति को नुकसान पहुंचा है। आज शनिवार को रेलवे के सीनियर अधिकारी ने बताया कि 50 कोच और 5 इंजन पूरी तरह से जलकर राख हो गया है। दानापुर रेल डिवीजन के डिवीजनल मैनेजर प्रभात कुमार ने कहा कि प्लेटफॉर्म, कंप्यूटर सिस्टम और अन्य तकनीकी उपकरण भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। बिहार में सैकड़ों युवाओं ने इस योजना को वापस लेने की मांग के लिए ट्रेनों और रेलवे स्टेशनों को जला दिया और तोड़फोड़ की।

बीते दिन शुक्रवार को भभुआ रोड, सिधवालिया यानी गोपालगंज और छपरा रेलवे स्टेशनों पर उग्र युवाओं ने यात्री ट्रेनों के लगभग एक दर्जन डिब्बों में आग लगा दी। बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस के तीन डिब्बे जल गए। सीवान जिले में प्रदर्शनकारियों ने एक रेल इंजन में आग लगाने की कोशिश की। विक्रमशिला एक्सप्रेस के तीन वातानुकूलित डिब्बों में तोड़फोड़ की गई।

ये भी पढ़ें बिहार बंद को लेकर 315 ट्रेनें रद्द,दिल्ली,मुंबई,कोलकाता जाने वाले हजारों यात्री पटना में फंसे

आपको बता दें रेलवे स्टेशन परिसर- जैसे आरा जिले में नवनिर्मित प्लेटफॉर्म और मोतिहारी में बापूधाम रेलवे स्टेशन पर भी तोड़फोड़ की गई I इस दौरान एक यात्री घायल भी हो गया। वही, पूर्व मध्य रेलवे ने कहा कि चार एक्सप्रेस सहित 30 ट्रेनें रद्द कर दी गईं और अन्य कई घंटों की देरी से चलीं। कुछ ट्रेनें फंसी भी रहीं।

संबंधित खबर -