बिहार : ट्रेनों में यात्रियों के सामान लूटने वालों पर नकेल कसने के लिए RPF चलाएगी विशेष जागरूकता अभियान

 बिहार : ट्रेनों में यात्रियों के  सामान लूटने वालों पर नकेल कसने के लिए RPF चलाएगी विशेष जागरूकता अभियान

बिहार के ट्रेनों में यात्रियों के सामान लूटने वालों पर नकेल कसने के लिए RPF रेल लाइन के आस-पास के गांवों में विशेष जागरूकता अभियान चलाएगी। जिनमें गया-जहानाबाद, गया-रफीगंज, गया-कोडरमा स्टेशन पर आये दिन यात्रियों का मोबाइल आदि सामान लूटने की घटना सामने आती है। इस लूट – पाट की घटना को लेकर रेल प्रशासन चिंतित है।

इस आपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए विशेष अभियान चलाने को लेकर बीते दिन मंगलवार को गया आरपीएफ पोस्ट में अंतर डिविजन आरपीएफ अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें में रेल अपराध पर अंकुश लगाने को लेकर रेलवे स्टेशनों और रेल लाइन के आस-पास के गांव में विशेष अभियान चलाने का फैसला लिया गया है। बैठक में यह फैसला लिया गया कि संयुक्त रुप से विशेष टीम भी बनाई जा रही है।

आपको बता दें कल मंगलवार को ही गया जंक्शन के लोको-चाकन्द के पास रेल क्रॉसिंग 63 व 64 के आसपास गोविंदपुर, हबीबपुर आदि गांव, गया, जहानाबाद और RPF की टीम ने दौरा कर लोगो से संपर्क किया। 2 दिन पहले लुटेरों द्वारा ट्रेन में यात्री का सामान लूटने का प्रयास किया गया था। बैठक में गया आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय प्रकाश, जहानाबाद आरपीएफ इंस्पेक्टर अर्जुन प्रसाद यादव, सब-इंस्पेक्टर विक्रम देव सिंह, सब इंस्पेक्टर मो जावेद आदि मौजूद थे।

संबंधित खबर -