बिहार : कोरोना का साइड इफेक्ट है वायरल फीवर, अब तक 25 बच्चों की मौत

 बिहार : कोरोना का साइड इफेक्ट है वायरल फीवर, अब तक 25 बच्चों की मौत

बिहार के बच्चों में वायरल फीवर का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा हैं। राज्य के मुजफ्फरपुर, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान और मधुबनी समेत कई ज़िले इसकी चपेट में हैं। पिछले एक महीने से राज्य में वायरल फीवर की चपेट में आकर 25 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है। जबकि अभी कई गंभीर बच्चों का इलाज चल रहा है।

बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच ये डराने वाली ख़बर है। लेकिन वायरल फीवर से पीड़ित जिन बच्चों की कोरोना जांच हुई उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके बाद डॉक्टरों ने कहा यह तीसरी लहर नहीं है।पटना के पीएमसीएच समेत सभी बड़े अस्पताल में बेड फुल हो चुके हैं।स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग ने राज्य स्वास्थ्य समिति को निर्देश दिया है कि हर जिले में जाकर वहां की स्थिति का आकलन कर रिपोर्ट दे।

वहीं, वायरल फीवर पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि राज्य स्वास्थ्य समिति के टीम को सभी जिलों के अस्पतालों का दौरा करने के लिए भेजा गया है। उन्हें रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है। कई विशेषज्ञों से बातचीत में पता चला है कि वायरल फीवर ही है। सभी सरकारी अस्पतालों में बच्चों के समुचित इलाज का निर्देश दे दिया गया है। पूरे मामले पर मैं खुद नजर रख रहा हूं और लगातार अधिकारियों के संपर्क में हूं।

संबंधित खबर -