Bihar Weather: बिहार के इन जिलों में बारिश की संभावना, पटना समेत कई जिलों में भीषण गर्मी का अलर्ट जारी

 Bihar Weather: बिहार के इन जिलों में बारिश की संभावना, पटना समेत कई जिलों में भीषण गर्मी का अलर्ट जारी

????????????????????????????????????????????

पटना समेत बक्सर अरवल जहानाबाद गया औरंगाबाद भभुआ रोहतास भोजपुर में भीषण उष्ण लहर को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के दक्षिणी व उत्तरी भागों के कुछ जिलों में गर्म दिन के साथ लू का प्रभाव बना रहेगा। सुपौल सहरसा मधेपुरा पूर्णिया कटिहार अररिया किशनगंज में हल्की वर्षा का पूर्वानुमान है।

आपको बता दें भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं। पटना समेत दक्षिणी भागों में बीते नौ दिनों से प्रचंड गर्मी व लू का सितम जारी है। सूर्य के तल्ख तेवर और बादलों व वर्षा के अभाव ने तापमान को भी सामान्य से ऊपर बनाए हुए हैं। लोगों को चार से पांच दिनों तक गर्मी का सितम झेलना होगा। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, दक्षिण पश्चिम मानसून का असर अगले तीन से चार दिनों में दिखाई पड़ने लगेगा।

मौसम विभाग के अनुसार 21-23 जून के आसपास मानसून की गतिविधि के कारण राजधानी समेत सभी जिलों में वर्षा के आसार जताए गए हैं। मौसम विभाग की ओर से मानसून आने को लेकर निश्चित तिथि निर्धारित नहीं की गई है। आज मंगलवार को पटना समेत नौ जिलों के बक्सर, भोजपुर, औरंगाबाद, कैमूर, रोहतास, अरवल, गया एवं जहानाबाद में भीषण गर्मी के साथ लू को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है, जबकि अन्य भागों में गर्म दिन रहने के साथ कुछ स्थानों पर लू चलने की संभावना जताई गई है।

संबंधित खबर -