Bihar Weather: पटना में मानसून की पहली बारीश, प्रचंड गर्मी से लोगों को मिली राहत

 Bihar Weather: पटना में मानसून की पहली बारीश, प्रचंड गर्मी से लोगों को मिली राहत

राजधानी पटना में इस साल मानसून की पहली बारिश हुई है। लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। पटना और आसपास के कई जिलों में लू की स्थिति बनी हुई थी। मौसम का मिजाज लोगों को बीमार बना रहा था। अब लग रहा है कि धीरे-धीरे बिहार में मॉनसून सक्रिय हो रहा है। पटना और आसपास के जिलों में सोमवार को अचानक मौसम बदला और तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई।

मौसम विभाग के अनुसार मॉनसून उत्तरी सीमा के रक्सौल को कवर कर चुका है। इसके एक-दो दिनों में प्रदेश के दूसरे जिलों में में पहुंचने की संभावना है। अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, वैशाली, गोपालगंज, भागलपुर, बांका और आसपास के हिस्सों में बारिश हो सकती है। इसकी पहली झलक पटना में दिखी, अचानक बारिश शुरू हो गई।

आपको बता दें उत्तर बिहार के कुछ स्थानों पर थंडरस्टॉर्म की गतिविधियां होने के कारण गरज और चमक के साथ हल्की बारिश के आसार है। दक्षिण बिहार के लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना एक-दो दिन और करना होगा। मंगलवार से बिहार में बारिश की गतिविधियां और ज्यादा बढ़ने की उम्मीद है। भभुआ, लखीसराय, पश्चिमी चंपारण, नवादा, किशनगंज, गया, पटना, बांका, अररिया और कटिहार समेत कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना है।

संबंधित खबर -