Bihar Weather : बिहार के 3 जिलों में भारी बारिश के आसार, 23 जिलों में येलो अलर्ट जारी

 Bihar Weather : बिहार के 3 जिलों में भारी बारिश के आसार, 23 जिलों में येलो अलर्ट जारी

बिहार के लगभग सभी जिलों में बारिश के सिलसिला जारी है जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है I इसके के साथ ही बारिश के पानी से खरीफ की फसल को भी फायदा पहुंचा है। इस बीच वज्रपात और ठनका से बड़ी संख्या में लोगों की मौत भी हुई गई। राज्य में फिर से मानसून के सक्रिय होने से यह स्थिति बनी है। वही, राज्य के अधिकतर भाग में वज्रपात वाले बादलों के बनने के कारण मौसम विभाग ने 23 जिलों के लिए  चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग द्वारा अलर्ट किए गए जिलों में बारिश के साथ मेघगर्जन और ठनका गिरने की संभावना है। इसके अलावे, तीन जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया। मौसम विभाग ने अररिया, किशनगंज और सुपौल में भारी वर्षा की संभावना को देखते हुए घर से बहार न निकलने और सुरक्षित रहने की चेतावनी दी है। 

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अभी मानसून ट्रफ रेखा हिमालय की तलहटी से  गोरखपुर, मुजफ्फरपुर, जलपाईगुड़ी होते हुए पूरब की  दिशा में  बांग्लादेश और असाम होते हुए नगालैंड तक गुजर रही है। मौसमी प्रभाव को देखते हुए कुछ जगहों पर आंशिक वर्षा का पूर्वानुमान है। शनिवार को पटना का अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री  जबकि 35.6 डिग्री सेल्सियस के साथ शेखपुरा प्रदेश का गर्म शहर रहा। शनिवार को पटना में 13.8 मिमी व मुजफ्फरपुर के मुसहरी में 97.6 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

संबंधित खबर -