Bihar Weather: बिहार के इन 4 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, पटना में झमाझम बारिश

 Bihar Weather: बिहार के इन 4 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, पटना में झमाझम बारिश

बिहार में मानसून सक्रिय होने के बाद राज्य के अलग अलग इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है। आज 4 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी है। पिछले 24 घंटों में किशनगंज, बक्सर, भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद, सीवान, गया, मधेपुरा, सुपौल और वैशाली जिलों में कुछ जगहों पर झमाझम बारिश हुई। राज्य में सबसे अधिक बारिश किशनगंज के गलगलिया में 90.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। पटना के कुछ इलाकों में आधे घंटे से 45 मिनट का जमकर बारिश हुई जबकि कंकड़बाग और बेली रोड के इलाके में बादल छाये रहे।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में राज्य के सभी जिलों में गरज के साथ बूंदा बूंदी की स्थिति रहेगी जबकि उत्तर बिहार के 4 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी है। शनिवार को मधुबनी, सुपौल, किशनगंज और अररिया में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। पूरे प्रदेश में पूर्वी और दक्षिण पूर्वी हवा का प्रभाव बना हुआ है। बारिश की वजह से राज्य भर के जिलों में तापमान में गिरावट आई है। पटना में भी बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया है लेकिन आर्द्रता बढ़ने से उमस बढ़ी है।

आपको बता दें 26 जून को कटिहार और पूर्णिया, 27 जून को किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार जबकि 28 जून को पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, सुपौल, मधेपुरा, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार जिलों में एक दो जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिणी उत्तरप्रदेश के साथ साथ झारखंड व उसके आसपास चक्रवातीय परिसंचरण की स्थिति होने से राज्य के अलग अलग भागों में बारिश का सिस्टम सक्रिय है।

संबंधित खबर -