Bihar Weather News: बिहार में कड़ाके की ठंड के साथ छाया घना कोहरा, 31 दिसंबर तक स्कूल बंद

 Bihar Weather News: बिहार में कड़ाके की ठंड के साथ  छाया घना कोहरा, 31 दिसंबर तक स्कूल बंद

Bihar Weather Updates : बिहार में कड़ाके की ठंड के साथ घना कोहरा छाया हुआ है। पटना सहित राज्य के अधिकतर जिलों में कोहरा की वजह से कनकनी भी बढ़ गई है। ठंड बढ़ने के कारण 31 दिसंबर तक स्कूल को बंद रखने का आदेश दिया गया है I वही ठंड के कारण कल सीवान और लखीसराय में दो लोगों की मौत हो गई। घना कोहरा होने के कारण इससे रेल विमान और बस सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं।

आपको बता दें शुक्रवार को सीवान में एक 60 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। आशंका जताई जा रही है कि ठंड के चलते इनकी मौत हुई है। हालांकि पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। वही दूसरी तरफ लखीसराय के बड़हिया प्रखंड में एक राज मिस्त्री की मौत हो गई। वह भवन निर्माण कार्य में लगा हुआ था। मृतक की पहचान बड़हिया नगर के वार्ड नंबर 9 के निवासी स्व बजरंगी साव के 50 वर्षीय पुत्र रंजन साव के रूप में हुई है I

बिहार में पिछले कुछ दिनों से ठंड लगातार बढ़ते ही जा रही है। बढ़ती ठंड को देखते हुए शिक्षा विभाग ने राज्य के सभी सरकारी स्कूलों को 26 दिसंबर से लेकर 31 दिसंबर तक बंद करने के लिए आदेश जारी कर दिया है। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह ने शुक्रवार को सभी जिले के डीएम को इसको लेकर एक पत्र लिखा है।

संबंधित खबर -