Bihar Weather News : बिहार में भारी बारिश की संभावना, दो दिनों तक छाए रहेंगे बादल

 Bihar Weather News : बिहार में भारी बारिश की संभावना, दो दिनों तक छाए रहेंगे बादल

बिहार में आज भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने राज्य में मंगलवार तक अच्‍छी बारिश की संभावना जताई है। IMD द्वारा 2 अगस्त तक का पूर्वानुमान रिपोर्ट जारी किया गया है जिसके अनुसार राज्य के अधिकतम हिस्सों में इस अवधि में भारी बारिश हो सकती है। 

आपको बता दें पिछले कुछ दिनों से राज्य में रोज बारिश हो रही है। बीते रविवार को राज्य के 19 जिलों में भारी बारिश और ठनका गिरने का पूर्वानुमान जारी किया गया था। उसके मुताबिक मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, मोतिहारी समेत पूरे उत्तर बिहार में जोरदार बारिश हुई। राज्य के अन्य भागों में भी मध्यम दर्जे की बारिश हुई।आज सोमवार को भी आसमान में बादल छाए हुए हैं नमी बनी हुई है।

वही, तापमान में कुछ कमी दर्ज की गई है। राज्य में अधिकतम तापमान 33 डिग्री को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आस पर है। कुछ इलाकों में सुबह से हल्की बारिश की रिपोर्ट मिल रही है। आईएमडी का ताजा फोरकास्ट रिपोर्ट किसानों के लिए राहत भरा है। एक सप्ताह पहले तक राज्य में अच्छी बारिश नहीं हो रही थी। इससे धान समेत खरीफ की सभी फसलों को नुकसान हो रहा था। एकसप्ताह में स्थितियां बदली हैं। आज और कल भारी बारिश की संभावना जताई गई है जिससे धान की
फसल को फायदा होने वाला है।

संबंधित खबर -