Bihar Weather: बिहार में भीषण गर्मी से लोग परेशान, राहत की कोई उम्मीद नहीं

 Bihar Weather: बिहार में भीषण गर्मी से लोग परेशान, राहत की कोई उम्मीद नहीं

मई का महीना बिहार वासियों के लिए बेहद खराब है । इस महीने हॉट डे और हीट वेव नेअपना विकराल रुप दिखाया वहीं बारिश के दौरान ठनका ने भी लोगों की जान ली । अभी इसका प्रकोप जारी है । लगातार दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है । साथ ही कई जिलों में लू भी दर्ज की जा रही है । दोपहर के समय लोगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है । इतनी परेशानी के बावजूद भी अभी लोगों को राहत मिलने की कोई उम्मीद दिखाई नहीं दे रही है ।

आपको बता दें पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक एसके पटेल के अनुसार इस महीने गर्मी से फिलहाल कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं है । बीच बीच में कहीं कहीं छिटपुट बारिश हो सकती है । बारिश के दौरान थोड़ी राहत मिलेगी लेकिन धूप निकलते ही उमस वाली गर्मी सताएगी ।

आईएमडी के आंकड़ें बता रहे हैं कि बिहार का मौसम आज शुष्क यानी कि ड्राई ही रहेगा । दिन का तापमान 40°C के पार रहेगा और लोगों को गर्मी सताएगी । सुबह से ही अधिकांश जिलों में चटक धूप देखने को मिल रही है । जैसे जैसे समय बढ़ेगा, धूप में गर्माहट बढ़ेगी और दोपहर तक लू भी चल सकता है । आज बिहार के भोजपुर, बक्सर, गया, शेखपुरा, जमुई और बांका में हीट वेव यानी लू चलने की प्रबल संभावना है. इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है ।

संबंधित खबर -