Bihar Weather: बिहार के 10 जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश का अलर्ट, 4 दिन लगातार बारिश की संभवना

 Bihar Weather: बिहार के 10 जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश का अलर्ट, 4 दिन लगातार बारिश की संभवना

xr:d:DAFnc-4GyKo:480,j:5735732956300008044,t:23080604

भीषण गर्मी के बीच बिहार के लोगों के लिए राहत की खबर सामने आई है। मौसम विभाग के मुताबिक 20 जून से लेकर 24 जून तक 10 जिलों में मध्यम से लेकर तेज बारिश के आसार हैं। इसके अलावा कई जगहों पर तेज आंधी भी चल सकती है। किसानों और नाविकों को खुले स्थान पर जाने से बचने के लिए कहा गया है।

आपको बता दें राजधानी पटना समेत दक्षिणी भागों में उमस भरी गर्मी का प्रभाव बना रहेगा। 20-24 जून के दौरान अधिसंख्य भागों में गरज-तड़क के साथ आंधी-पानी को लेकर चेतावनी जारी की गई है। पटना समेत दक्षिणी भागों में बादलों की आवाजाही बनने होने के साथ मेघ गर्जन, वज्रपात के साथ छिटपुट वर्षा के आसार जताए गए हैं। आज बुधवार को राजधानी समेत गया, नवादा, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय में उमस वाला गर्मी रहेगा I

वहीं, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद एवं अरवल में उष्ण लहर को लेकर चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने 20 से 24 जून तक बिहार के उत्तरी भाग में तेज आंधी और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान किसानों और नाविकों को सावधान रहने के लिए कहा गया है। बिहार के उत्तरी भागों के 10 जिलों में गरज-तड़क के साथ आंधी-पानी संभव है। सुपौल, अररिया, किशनगंज जिले के एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है। इसके अलावा बेगूसराय, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, सहरसा और खगड़िया जिले में बारिश के आसार हैं।

संबंधित खबर -