Bihar Weather: बिहार में भीषण गर्मी और हिटवेव की वापसी, आसमान से बरसने वाली है आग

 Bihar Weather: बिहार में भीषण गर्मी और हिटवेव की वापसी, आसमान से बरसने वाली है आग

मई के पहले हफ्ते में भीषण गर्मी के बाद दूसरे हफ्ते में बारिश से राहत तो मिली, लेकिन अब एक बार फिर से बिहार में लू और हॉट डे को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है । आसमान से आग बरसने वाली है । साथ ही गर्म हवा भी कानों को चुभेगी । पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक सुनील नारायण थुल ने बताया कि कल से मौसम में बड़ा बदलाव होने जा रहा है ।

आपको बता दें बारिश का फिलहाल कोई आसार नहीं है। लेकिन 16 मई से लू और हॉट डे की स्थिति बने रहने की संभावना है । ऐसे में अधिकांश जिलों का अधिकतम तापमान 40°C के पार जा सकता है । उन्होंने लोगों से अपील की है कि सावधानी बरतें अन्यथा यह जानलेवा भी साबित हो सकता है । बदल रहा मौसम का मिजाज करीब एक हफ्ते तक मौसम सुहाना रहने के बाद अब मौसम का मिजाज धीरे-धीरे बदल रहा है । आज यानी 15 मई को कई जिलों का तापमान 40°C के पार जाने की संभावना है, ।

वहीं कल से हॉट डे और हीट वेव को लेकर अलर्ट जारी किया गया है । आने वाले 19 मई तक पूरे बिहार में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है । फिलहाल बारिश पर ब्रेक लग गई है । कल यानी कि 16 मई को राजधानी पटना सहित भोजपुर, बक्सर, भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद, गया, नवादा, शेखपुरा, लखीसराय, जहानाबाद, नालंदा, बेगूसराय और अरवल में लू चलने की संभावना है । वहीं शेष सभी जिलों में हॉट डे की स्थिति बनी रहेगी । इसको देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है ।

संबंधित खबर -