Bihar Weather: बिहार में अभी 2 दिन तक बारिश की संभवना नहीं, 15 सितंबर के बाद फिर से शुरू होगा मानसून

 Bihar Weather: बिहार में अभी 2 दिन तक बारिश की संभवना नहीं, 15 सितंबर के बाद फिर से शुरू होगा मानसून

बिहार में फिलहाल दक्षिण पश्चिम मानसून की सक्रियता कमजोर पड़ गई है। जिसके कारण गर्मी बढ़ गई है I वातावरण में नमी बनने से थंडरस्टॉर्म के कारण कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। फिलहाल अगले दो दिनों तक कहीं भी तेज बारिश होने की संभावना नहीं है।

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार से मानसून की गतिविधि में वृद्धि होना शुरू होगा। इस वजह से उत्तर बिहार के मुकाबला दक्षिण बिहार में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना जताई गई है। वहीं, इस दौरान राज्य के अधिकतम तापमान में 2 से 4 डिग्री तक की वृद्धि होगी जिसके कारण से लोगों को उमस भरी गर्मी का एहसास होगा।

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के मुताबिक, मानसून ट्रफ रेखा जैसलमेर, कोटा, गुना, सागर, बालासोर होते हुए उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक प्रभावी है। इसके प्रभाव से प्रदेश में मानसून थोड़ा कमजोर रहेगा। कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है वहीं पर्याप्त बारिश नहीं होने के कारण गर्मी से लोगों को परेशानी हो रही है I मौसम विभाग के अनुसार आज पटना में धूप निकला रहेगा I तापमान में आज एक दो डिग्री बढ़ोतरी के साथ उमस भारी गर्मी पड़ने से लोग परेशान रहेंगे I

संबंधित खबर -