Bihar Weather: बिहार में कहीं चलेगी लू तो कहीं बारिश के संकेत, 14 जिलों में अलर्ट जारी

 Bihar Weather: बिहार में कहीं चलेगी लू तो कहीं बारिश के संकेत, 14 जिलों में अलर्ट जारी

????????????????????????????????????????????

बिहार में लगातार तापमान में बढ़ोतरी हो रही है । खासकर दक्षिण बिहार में और उत्तर पश्चिम के चार जिलों में प्रतिदिन तापमान बढ़ रहा है । पटना मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि अभी अगले पांच दिनों तक राहत मिलने की कोई संभावना नहीं दिख रही है । आज गुरुवार को 14 जिलों में लू और उष्ण लहर को लेकर चेतावनी जारी की गई है । कुछ इलाकों में आज बारिश की भी संभावना है ।

आपको बता दें 14 जिलों के लोगों को लू को लेकर सावधान रहने के लिए कहा गया है ।उनमें पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, बक्सर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, शेखपुरा, नवादा, मुंगेर, खगड़िया, जमुई और बांका शामिल है । इन जिलों में तापमान 40 से 42 डिग्री के बीच रह सकता है । राजधानी पटना सहित अन्य जिलों में भी तापमान में बढ़ोतरी के साथ भीषण गर्मी लोगों को परेशान कर सकती है ।

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार आद्रता में कमी एवं तापमान में वृद्धि होने के कारण दक्षिण बिहार में और उत्तर पश्चिम बिहार के कुछ जिलों में उष्ण लहर की संभावना है । राज्य के दक्षिणी इलाकों में जहां गर्मी का सितम लोगों को झेलना पड़ रहा है तो उत्तर पूर्व और उत्तर मध्य भाग में गर्मी से राहत की भी संभावना दिख रही ह । आज मधुबनी, सीतामढ़ी, सुपौल, अररिया और किशनगंज जिले के कुछ भागों में हल्की वर्षा और बिजली चमकने की संभावना है । बादल छाए रहने के भी संकेत हैं । इन जिलों के तापमान में हल्की कमी देखी जा सकती है ।

संबंधित खबर -