Bihar Weather: बिहार में इस दिन से मिलेगी ठंड से राहत, 10 जिलों में बारिश के आसार

 Bihar Weather: बिहार में इस दिन से मिलेगी ठंड से राहत, 10 जिलों में बारिश के आसार

बिहार में मौसम एक बार फिर से करवट लेने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार अब ठंड से धीरे-धीरे निजात मिलने की संभावना दिख रही है। मुजफ्फरपुर में शुक्रवार को सुबह से ही धूप निकली हुई थी। इस बीच अधिकतम तापमानः 21.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा जो सामान्य से 3.1 डिग्री कम रहा। न्यूनतम तापमान 6.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

आपको बता दें बसंत पंचमी से ठीक पहले 13 फरवरी को पटना, भोजपुर, रोहतास, बक्सर, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल इसके अलावा दक्षिण मध्य भागों के गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद के एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है। वही न्यूनतम तापमान 6.9 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। यह भी सामान्य से 4.8 डिग्री कम बताया गया है। डा. राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के वरीय मौसम विज्ञानी डा. ए सत्तार ने बताया कि उत्तर बिहार के जिलों में अगले पांच दिनों तक हल्के बादल देखे जा सकते हैं।

इस दौरान इस अवधि में तीन से पांच किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पछिया हवा चलने की संभावना है। इससे धूप रहने के बावजूद लोगों को हल्की गुलाबी ठंड महसूस होगी। मौसम विज्ञानी के अनुसार अगले चार दिनों में अधिकतम तापमान 22 से 24 और न्यूनतम तापमान 11 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। सापेक्ष आर्द्रता सुबह में 85 से 90 तथा दोपहर में 60 से 70 प्रतिशत रहेगी।

संबंधित खबर -