Bihar Weather Updates : बिहार में ठंड का प्रकोप जारी, कई जिलों में शीतलहर के आसार

 Bihar Weather Updates : बिहार में ठंड का प्रकोप जारी, कई जिलों में शीतलहर के आसार

Bihar Weather Updates : बिहार में ठंड का प्रकोप जारी है। राज्य में ठंड से परेशान लोगों को दो दिनों तक जाड़े से कुछ राहत मिलने की संभावना है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले 48 घंटे में पटना समेत राज्य के अन्य जिलों में तापमान में विशेष गिरावट नहीं आएगी। मौसम विज्ञान केंद्र से जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में राजधानी समेत सूबे में मौसम शुष्क रहा।

आपको बता दें सूबे का न्यूनतम तापमान 8 से 9 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहा। जी की बीते दिन मंगलवार की तुलना में यह ज्यादा रहा। अधिकतम तापमान 22 से 23 डिग्री के बीच रहा। वही, राज्यभर में गया सबसे ठंडा रहा। यहां का न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पटना में 7.6 डिग्री, भागलपुर में 9.5 डिग्री, पूर्णिया में 9.7 डिग्री, वाल्मीकीनगर में 8.2 डिग्री, मुजफ्फरपुर में 10.8 डिग्री, छपरा में 10 डिग्री, दरभंगा में 9.6 डिग्री, सुपौल में 10.9 डिग्री दर्ज हुआ।

मौसम विज्ञान के अनुसार, राज्य भर में केवल एक या दो जगह ही हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा रहा। सबसे कम दृश्यता पूर्णिया में दर्ज की गई। जबकि प्रदेश में सतह से 0.9 किमी ऊपर में उत्तरी एवं उत्तर पश्चिम हवा का प्रवाह बना हुआ है। साथ ही एक चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र मध्य बिहार व समीपवर्ती पूर्वी यूपी में बना हुआ है जो अब बांग्लादेश के पास है।

संबंधित खबर -