Bihar Weather Updates : बिहार में बदला मौसम का मियाज, आज भी बारिश के साथ ओला गिरने की संभावना

 Bihar Weather Updates : बिहार में बदला मौसम का मियाज, आज भी बारिश के साथ ओला गिरने की संभावना

Bihar Weather Updates : बिहार में भीषण गर्मी और लू से लोगों को थोड़ी राहत मिली है I राज्य से ट्रफ लाइन गुजरने के कारण शनिवार को उत्तरी बिहार में आंधी के साथ बारिश हुई। राज्य में सर्वाधिक बारिश ठाकुरगंज में 56.2 मिलीमीटर दर्ज की गई। वहीं, किशनगंज में 39.8, तैयबपुर में 39, रुपौली 38.2, पूर्णिया में 33.4 एवं दरभंगा 28.2 मिमी बारिश रिकार्ड की गई।

इसके अलावा आज सोमवार को भी उत्तरी बिहार आंधी के साथ बारिश का अनुमान है। कुछ इलाके में मेघ गर्जन की आशंका है। वहीं, कई इलाकों में ओले भी गिराने की संभवना हैं। वहीं, दक्षिण बिहार में तेज हवा चल सकती है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी संजय कुमार का कहना है कि वर्तमान में पूर्वी उत्तर प्रदेश से लेकर बंगाल की खाड़ी तक ट्रफ लाइन गुजर रही है, जिससे उत्तर बिहार में जमकर बारिश हो रही है।

आपको बता दें बिहार का मौसम काफी तेजी से बदल रहा है। मौसम की स्थिति को देखते हुए उत्तर बिहार के 9 जिलों के लिए मौसम विभाग ने 24 घंटे का औरेंज अलर्ट जारी किया है। पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, पूर्णिया औैर किशनगंज में बिजली के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है।

संबंधित खबर -