Bihar Weather Updates : मौसम विभाग की चेतावनी 22 से 23 जनवरी के बीच हो सकती हैं बारिश, 24 जिलों में कोल्ड डे अलर्ट जारी

 Bihar Weather Updates : मौसम विभाग की चेतावनी 22 से 23 जनवरी के बीच हो सकती हैं बारिश, 24 जिलों में कोल्ड डे अलर्ट जारी

Bihar Weather Updates : बिहार में पड़ रही कड़ाके की ठंड और तापमान में आई गिरावट से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। दिन में चल रही ठंडी हवा से कनकनी बढ़ गई है। पर्वतीय क्षेत्रों से आ रही ठंडी पछुआ हवा से तापमान में गिरावट है। बीते दिन बुधवार को राज्य के 12 जिलों का तापमान सामान्य से काफी कम रहा। वहीं, कई जिलों में धूप बिल्कुल नहीं निकली। कई जिलों में शीतलहर अलर्ट जारी किया गया है।

पटना मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले 24 से 48 घंटों के लिए 24 जिलों में कोल्ड डे अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा मौसम विभाग ने बारिश को लेकर भी चेतावनी जारी की है। बताया जा रहा कि 22 और 23 जनवरी के बीच पटना सहित बिहार के कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना हैं।इन सब के बीच राहत की बात है कि 24 जनवरी के बाद मौसम में कुछ सुधार हो सकता है।

आपको बता दें, मौसम विभाग राज्य में कोल्ड डे, बारिश और ओले गिरने को लेकर अलर्ट जारी कर दिया। इसके साथ ही शीतलहर की चपेट में भी कई जिले रहेंगे। इसमें पटना, सुपौल, पूर्वी चंपारण, गया, पूर्णिया, अररिया, दरभंगा, भागलपुर और गोपालगंज जिले शामिल हैं । बीते दिन बुधवार को पटना का अधिकतम तापमान 1.4 डिग्री लुढ़ककर सामान्य 7 डिग्री तक नीचे आ गया। जबकि अधिकतम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस रहा तो न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

संबंधित खबर -