Bihar Weather Updates : बिहार में बदला मौसम का मिजाज, पटना, गया, नालंदा, भागलपुर समेत कई जिलों में बारिश के आसार

 Bihar Weather Updates : बिहार में बदला मौसम का मिजाज, पटना, गया, नालंदा, भागलपुर समेत कई जिलों में बारिश के आसार

Bihar Weather Updates : बिहार के मौसम में एक बार फिर से बदलाव देखने को मिला है। आज गुरुवार को पटना समेत गया, नालंदा, शेखपुरा और दक्षिण पूर्व बिहार के भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर के बारिश होने की संभावना हैं। 26 फरवरी को उत्तर पूर्व एवं दक्षिण पूर्व भाग के कुछ जगहों पर मेघ गर्जन व बिजली चमकने के आसार हैं।

वही, झारखंड के जिलों में भी बारिश की आशंका को देखते हुए यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम में आज आंशिक बदलाव के आसार हैं। हवा के रुख में बुधवार से ही बदलाव हो गया है। पछुआ हवा की बजाय दक्षिणी पुरवा हवाओं का प्रवाह शुरू हो गया है। जिसके कारण न्यूनतम पारा में बढ़ोत्तरी हुई। बंगाल की खाड़ी क्षेत्र से नमी लेकर आ रही से हवाएं आज से मौसम में बदलाव करेंगी। आसमान में आंशिक बादल छाये रहेंगे।

पटना मौसम विज्ञान के अनुसार, आज गुरुवार को साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से पटना समेत राज्य के दक्षिणी पूर्वी और उत्तरी पूर्वी जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश के साथ बादलों की गरज व बिजली चमकेगी। 25 को पटना समेत आस – पास के जिलों के अलावा दक्षिणी पूर्वी, उत्तर पूर्वी और उत्तर मध्य जिलों में मौसम का यही हाल रहेगा। 26 फरवरी को बिहार के पूर्वी जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होगी।जिसको लेकर मौसम विज्ञान केंद्र ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

संबंधित खबर -