बिहार की बेटी लाडो बानी ने लाडो बानी फैन्स क्लब ट्रस्ट परिवार के साथ पर्वत पुरुष दशरथ मांझी की स्मृति को पुष्प अर्पित कर मनाया अपना 7वां जन्मदिन

 बिहार की बेटी लाडो बानी ने लाडो बानी फैन्स क्लब ट्रस्ट परिवार के साथ पर्वत पुरुष दशरथ मांझी की स्मृति को पुष्प अर्पित कर मनाया अपना 7वां जन्मदिन

हर बार की तरह इस बार भी बिहार की बेटी चाइल्ड आर्टिस्ट – मिनी मॉडल लाडो बानी पटेल ने अलग अंदाज में महापुरुषों को याद करते हुए अपना जन्मदिन मनाया । इस बार अपने जन्मदिन के अवसर पर लाडो बानी पटेल ने उनके नाम से चल रहे लाडो बानी फैन्स क्लब ट्रस्ट परिवार के साथ माउंटेन मैन दशरथ मांझी के जन्मस्थली उनके गाँव गेहलौर जाकर उनकी स्मृति को गुलाब जल से स्नान करवाया तथा पुष्प माला अर्पित कर आशीर्वाद लिया। लाडो ने अपने जन्मदिन की खिशीयाँ पर्वत पुरुष दशरथ मांझी के परिवार के साथ व उनके गाँव के राजकीय विद्यालय के बच्चों के साथ मिलकर मनाई।

लाडो बानी की माँ रागिनी पटेल ने बताया कि लाडो इसबार अपना सातवा जन्मदिन मना रही है। लाडो ने अपना पिछला जन्मदिन स्वर कोकिला लता मंगेशकर को समर्पित किया था तथा इस बार पर्वत पुरुष दशरथ मांझी को समर्पित किया है। इस अवसर पर लाडो बानी फैन्स क्लब ट्रस्ट परिवार टीम भी लाडो के साथ उपस्थित रही । उन्होंने बताया की बिहार की बेटी लाडो बानी अपनी हर खुशियाँ जरुरतमंदों के साथ मनाती है। इसी क्रम में ट्रस्ट के अध्यक्ष रागिनी पटेल एवं लाडो के साथ लाडो बानी फैन्स क्लब ट्रस्ट टीम ने मिलकर उनका जन्मदिन माउंटेन मैन दशरथ मांझी गाँव में मनाया तथा उनके कार्य से प्रेरणा ली।

जन्मदिन के इस शुभ अवसर पर लाडो बानी फैन्स क्लब ट्रस्ट परिवार ने पर्वत पुरुष दशरथ मांझी के परिवार की जरूरतों को देखते हुए उनके खाद्य सामग्री व जरुरी घरेलु सामान के लिए आर्थिक सहायता भी की। ट्रस्ट सचिव प्रवीण पूनिया ने बताया कि पर्वत पुरुष दशरथ मांझी वो इंसान थे जिन्होंने दृढ़निश्चय कर एक पहाड़ खोदा था। उनकी जिन्दगी से हमें एक सिख मिलती है की हम किसी भी कठीनाई को आसानी से पार कर सकते है अगर हम में उस काम को करने की जिद्द हो। उनकी 22 वर्षो की कठिन मेहनत से उन्होंने पहाड़ खोदकर एक रोड बनाई जिसका उपयोग आज पूरा गांव करता है। लाडो बानी के जन्मदिन के इस अवसर पर इनके साथ इंद्रजीत प्रसाद, रागिनी पटेल, प्रवीण पूनिया, प्रकाश कुमार, रितिक आदि लोग मौजूद रहे।

संबंधित खबर -