बीजेपी सत्ता का ‘सेमी फाइनल’ 3-1 से जीता, पीएम मोदी ने कहा-इस जीत ने 2024 की ‘हैट्रिक’ की गारंटी दे दी

 बीजेपी सत्ता का ‘सेमी फाइनल’ 3-1 से जीता, पीएम मोदी ने कहा-इस जीत ने 2024 की ‘हैट्रिक’ की गारंटी दे दी

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने अपना परचम लहरा दिया है। वहीं तेलंगाना में केसीआर को करारी हार का सामना करना पड़ा है। चुनाव आयोग की ओर मिली ताजा जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों में से बीजेपी ने 163 सीटों पर जीत दर्ज की। 

वहीं कांग्रेस को 66 सीटों पर सफलता मिली है।  राजस्थान में विधानसभा की 199 सीटों पर चुनाव हुए थे। बीजेपी ने 115 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है। कांग्रेस के खाते में 69 सीटें गई है जबकि निर्दलीय और अन्य को 15 सीटें मिली हैं। छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने विधानसभा की 90 सीटों में से 54 सीटें जीत दर्ज की। कांग्रेस-35 और अन्य को एक सीट मिली है। तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटों में से कांग्रेस ने 64 सीटें जीती, बीआरएस-39, बीजेपी-8, एआईएमआईएम-7 और सीपीआई को एक सीट मिली है।

आपको बता दें राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में बीजेपी की जीत पर शिवसेना (यूबीटी) नेता और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा-‘हम लड़ेंगे और देश को बचाएंगे। छत्तीसगढ़, राजस्थान और एमपी में पिछले चुनावों में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी। लेकिन लोकसभा चुनाव में कांग्रेस हार गई। यह रिजल्ट 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए हमारे लिए अच्छा संकेत है। PM मोदी ने कहा मेरी बीजेपी कार्यकर्ता से अपील है कि मोदी की गारंटी वाली गाड़ी के आगे-आगे चलना है। जहां दूसरों से उम्मीद खत्म होती है वहां से मोदी की गारंटी खत्म होती है। विधानसभा चुनाव के नतीजों ने पॉजिटिव एनर्जी दिया है जिसे देश महसूस कर रहा है। विकसित भारत की नींव को मजबूत किया है। हमें यह ऊर्जा बनाए रखनी है। 

संबंधित खबर -