स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पटना में रक्तदान शिविर का आयोजन, युवाओं ने किया रक्तदान

 स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पटना में रक्तदान शिविर का आयोजन, युवाओं ने किया रक्तदान

एक तरफ आजादी का जश्न और दूसरी तरफ रक्तदानियों की टोली का रक्तदान करना। देश सेवा का अप्रतिम उदाहरण है। आज की युवा पीढ़ी देश प्रेम की भावना से ओत प्रोत होकर रक्तदान करके मरते हुए आदमी की जान बचा रहें है, यह कम थोड़े ही है । 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर Shikha Mehta जी की टीम के द्वारा पटना में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

आपको बता दें पिछले 5-7 वर्षों से रक्तदान के क्षेत्र में अनवरत रक्तदान शिविर के आयोजन में प्रयासरत है, जो की अति सराहनीय है। 15 अगस्त को पटना विश्वविद्यालय के छात्र अमर कुमार द्वारा एक नए तरीके से आजादी मनाने का संकल्प लिया उसने सोचा कि क्यों नहीं इस बार 15 अगस्त के शुभ जरूरतमंदों को बचाने के लिए हम सब युवा छात्र मिलकर विश्वविधालय में कैंप लगाकर ब्लड डोनेट किया जाए ।

छात्र नेता अमर के अनुसार युवाओं के रक्तदान के लिए पटना विश्वविधालय कैंप लगाया गया लेकिन किसी कारण वश विश्वविद्यालय फाउंडेशन के अध्यक्ष शिखा मेहता से बात कर एक निजी अस्पताल में करवाया गया । यह कार्यक्रम बहुत ही सफल रहा । इसमें युवाओं के साथ लड़कियां भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ली । आशा है कि आने वाले समय में पटना विश्वविद्यालय में विकास मजबूती से होगा। इस रक्तदान शिविर का हिस्सा विश्वविद्यालय के तमाम छात्र बने । इस शिविर के आयोजन में छात्र नेता अमर ने बहुत योगदान रहा ।

संबंधित खबर -