BPSC Paper Leak : बीपीएससी पेपर लीक मामले में SIT का 5 जिलों के परीक्षा केंद्रों पर शक

 BPSC Paper Leak : बीपीएससी पेपर लीक मामले में SIT का 5 जिलों के परीक्षा केंद्रों पर शक

BPSC PT के पेपर लीक मामले में पांच जिले के परीक्षा केंद्रों को शक के दायरे में रखा हैं। SIT का शक पांच जिलों में परीक्षा के लिए बनाए गए सेंटरों पर है। भोजपुर के अलावा नवादा, भागलपुर, वैशाली और रोहतास के किसी सेंटर से पेपर लीक होने की आशंका जताई जा रही है।

हालाँकि अबतक की जांच में जो तथ्य एसआईटी के हाथ लगे वह इसी ओर इशारा कर रहे हैं। आनेवाले कुछ दिनों में प्रश्न-पत्र लीक होने और इसे वायरल किए जाने को लेकर चौंकानेवाले खुलासे हो सकते हैं। बता दें BPSC की 8 मई को आयोजित पीटी की परीक्षा का प्रश्न-पत्र वायरल हो गया था। जांच में इसके सही पाए जाने के बाद परीक्षा रद्द कर दी गई। 

उसके बाद इस पूरे मामले की जांच के लिए SIT का गठन किया गया है। कहा जा रहा है कि इसके पीछे बड़ा संगठित गिरोह है। यह गिरोह प्रश्न-पत्र लीक कराने में तो कामयाब रहा पर उसके पास इतना समय नहीं रहा कि वह अभ्यर्थियों तक इसका उत्तर समय से भेज पाए। इस वजह से नाराजगी बढ़ गई और किसी ने प्रश्न-पत्र को वायरल कर दिया। आशंका यह भी है कि प्रश्न-पत्र लीक कराने के बावजूद कामयाबी हाथ नहीं लगी तो गिरोह ने ही परीक्षा रद्द कराने के लिए जानबूझकर इसे वायरल किया। इन दोनों ही बिंदुओं पर जांच की जा रही है।

संबंधित खबर -