Breaking News: ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष की बड़ी जीत, अदालत ने तहखाने में पूजा-पाठ की दी इजाजत

 Breaking News: ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष की बड़ी जीत, अदालत ने तहखाने में पूजा-पाठ की दी इजाजत

वाराणसी में ज्ञानवापी तहखाने में हिंदू पक्ष को पूजा-पाठ की अनुमति मिल गई है। जिला न्यायालय ने आदेश दिया है । हिंदू पक्ष के वकील विष्णु शंकर जैन ने कहा कि व्यास जी के तहखाने में पूजा अर्चना की इजाजत मिली है । व्यास परिवार अब तहखाने में पूजा पाठ करेगा ।

आपको बता दें हिंदू पक्ष ने व्यास जी के तहखाने में पूजा पाठ की इजाजत मांगी थी । सोमनाथ व्यास का परिवार 1993 तक तहखाने में पूजा पाठ करता था । 1993 के बाद तत्कालीन राज्य सरकार के आदेश पर तहखाने में पूजा बंद हो गई थी । 17 जनवरी को व्यास जी के तहखाने को जिला प्रशासन ने कब्जे में लिया था । एएसआई सर्वे कार्रवाई के दौरान तहखाने की साफ-सफाई हुई थी । काशी विश्वनाथ ट्रस्ट के अधीन तहखाने में पूजा की जाएगी ।

वही ज्ञानवापी परिसर स्थित व्यास जी के तहखाने में पूजा पाठ कराने का कार्य काशी विश्वनाथ ट्रस्ट करेगा । एवं मीडिया से बातचीत में विष्णु शंकर जैन ने कहा कि वहां पर नियमित रूप से पूजा पाठ की जाएगी । उन्होंने विक्ट्री साइन दिखाया । वादी अधिवक्ता सुभाष नंदन चतुर्वेदी ने कहा कि आज फैसला हमारे पक्ष में रहा । जो पूजा-पाठ 1993 में बंद हो गया था उसको बहाल करने के लिए हम लोगों की जो मांग थी उसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है । पूजा-पाठ अब रोज शुरू होगा ।

संबंधित खबर -