Breaking News : जम्मू-कश्मीर में लगातार टारगेट किलिंग, डरे कश्मीरी पंडित पलायन करने पर मजबूर

 Breaking News : जम्मू-कश्मीर में लगातार टारगेट किलिंग, डरे कश्मीरी पंडित पलायन करने पर मजबूर

जम्मू-कश्मीर में लगातार बढ़ रही टारगेट किलिंग की घटनाएं से कश्मीरी पंडित डरे हुए है। टारगेट किलिंग को लेकर कश्मीरी पंडितों ने बड़ा ऐलान किया है। कश्मीरी पंडितों का कहना है कि वह आज शुक्रवार से घाटी से पलायन करेंगे । अब घाटी में 1990 जैसे हालात हो गए हैं। मई महीने में आतंकियों की घटना से वहां रह रहे हिंदुओं को डरा दिया है । जिससे पलायन करने को मजबूर हो गए हैं।

आपको बता दें कि, कल गुरुवार को आतंकियों ने एक हिंदू बैंक मैनेजर को गोली मारकर हत्या कर दिया। दो दिन पहले एक शिक्षिका को गोली मारकर हत्या किया था। अब टारगेट किलिंग से डरे कश्मीरी पंडितों ने घाटी से सामूहिक पलायन करने का ऐलान किया है । घाटी में कश्मीरी पंडित एक साथ पलायन करेंगे ।

मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार को बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या के बाद कश्मीरी पंडितों ने आपात बैठक बुलाई थी। बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। कश्मीरी पंडितों ने तय किया है कि घाटी से जिन-जिन इलाकों में कश्मीरी पंडित प्रदर्शन कर रहे थे। उसे तत्काल बंद किया जाएगा। बैठक में कहा गया कि अब कश्मीर में रह रहे अल्पसंख्यकों के सामने कोई और विकल्प नहीं बचा है। इसलिए उन्हें पलायन करना होगा। दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह ने सुरक्षा विभाग के साथ बड़ी बैठक कर जम्मू-कश्मीर के हालातों को लेकर चर्चा की।

संबंधित खबर -