Breaking News :आखिरकार मारा गया बिहार का आदमखोर बाघ, अब तक 10 लोगों का ले चूका था जान  

 Breaking News :आखिरकार मारा गया बिहार का आदमखोर बाघ, अब तक 10 लोगों का ले चूका था जान  

बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले में 10 लोगों की जान लेने वाले वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के आदमखोर बाघ को आखिरकार मार दिया गया है। वन अधिकारियों नेआज शनिवार दोपहर में उसे शूटर्स के जरिए मौत के घाट उतारा। बता दें कि वीटीआर का ये आदमखोर बाघ अब तक 10 लोगों की जान ले चुका था।

मिली जानकारी के अनुसार आज शनिवार सुबह ही इसने गोवर्धन थाना इलाके के बलुआ गांव में मां-बेटे को मौत के घाट उतार दिया था। बाघ की मौत के बाद स्थानीय लोगों और वनकर्मियों ने चैन की सांस ली है। आदमखोर बाघ की पहचान टी-105 के रूप में हुई है। उसकी उम्र करीब 3 साल थी। एक दिन पहले ही नेशनल टाइगर कंजर्वेशन अथॉरिटी ने उसे गोली मारने के आदेश जारी किए थे। इसके लिए शूटर्स और नेपाल से विशेषज्ञों की टीम भी बुलाई गई।

आपको बता दें  वन विभाग के अधिकारी बाघ को ट्रैंकुलाइज कर रेस्क्यू करने की कोशिश कर रहे थे। बीते 27 दिन तक अलग-अलग जगहों पर रेस्क्यू अभियान भी चलाया गया था, लेकिन आदमखोर बाघ हर बार टीम को चकमा देकर निकल जा रहा था। वही बलुआ गांव में आज शनिवार को बाघ के हमले में दो लोगों की मौत के बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। आक्रोशित लोगों ने सुबह वन विभाग के कर्मियों को पकड़कर बंधक बनाया और उन्हें पीट दिया। 

उसके बाद कुछ अधिकारी मौके से जान बचाकर भी भागे थे। हालांकि बाद में सैकड़ों ग्रामीणों और दर्जनों शूटर्स एवं वनकर्मियों ने तलाशी अभियान शुरू किया। इसके बाद बाघ को ढूंढ़कर गोली मार दी गई।

संबंधित खबर -