BSSC CGL मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी, 2464 हुए सफल, परीक्षा में 11 हजार अभ्यर्थी हुए थे शामिल

 BSSC CGL मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी, 2464 हुए सफल, परीक्षा में 11 हजार अभ्यर्थी हुए थे शामिल

बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने तृतीय स्नातक स्तरीय संयुक्त मुख्य परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी कर दिया है। आयोग द्वारा इस रिजल्ट की घोषणा नोटिस जारी कर की गई है। इस परीक्षा का आयोजन 23 जुलाई को पटना के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। जहां परीक्षा में कुल 2464 अभ्यर्थियों को स्क्रुटनी हेतु चयनित किया गया है। इस परीक्षा में लगभग 11 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

जो भी उम्मीदवार बीएसएससी सीजीएल प्रारंभिक परीक्षा में शामिल हुए थे वह अपना रिजल्ट आयोग द्वारा जारी सफल घोषित उम्मीदवारों की सूची में रोल नंबर देख सकते है। इसके लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट, bssc.bihar.gov.in पर जाना होगा। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए, सचिवालय सहायक के 1360 अंकेक्षक, निबंधक सहयोग समिति के 256, योजना सहायक के 460, मलेरिया निरीक्षक के 125, अंकेक्षण निदेशालय के 370 और डाटा एंट्री आपरेटर के 02 पदों पर भर्ती की जाएगी।

आपको बता दें 23 दिसंबर को दो शिफ्टों और 24 दिसंबर को एक शिफ्ट में परीक्षा ली जानी थी। यह वैकेंसी 8 साल बाद आई है। पेपर लीक होने के करना पहली पाली की परीक्षा आज दोबारा 5 मार्च को ली जा रही है। इससे पहले 2014 में यह वैकेंसी आई थी। इस बार अप्रैल 2022 में यह वैकेंसी लाई गई थी। पीटी के बाद मेंस की परीक्षा ली जाएगी। कमीशन का कहना है कि जून 2023 तक चयन की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। अंतिम रूप से पास अभ्यर्थी अपनी प्राप्त योग्यता के आधार पर सचिवालय सहायक, अंकेक्षक (अंकेक्षण निदेशालय), योजना सहायक, मलेरिया निरीक्षक, डाटा इंट्री ऑपरेटर, अंकेक्षक (निबंधन कार्यालय सहयोग समिति) के पदों पर नियुक्त किए जाएंगे।

संबंधित खबर -