राहतः बिहार में रेमडेसिविर इंजेक्शन का 14 हजार वॉयल पहुंचा

 राहतः बिहार में रेमडेसिविर इंजेक्शन का 14 हजार वॉयल पहुंचा

बिहार में कोरोना संक्रमितों की बढ़ोतरी से हुई भयावह स्थिति के बीच राहत की खबर है। बिहार में रेमडेसिविर इंजेक्शन का 14 हजार वॉयल पहुंच गया है। यह रेमडेसिविर इंजेक्शन कोरोना मरीजों के उपयोगी है।
रेमडेसिविर इंजेक्शन आपूर्ति की मंजूरी के तहत केंद्र सरकार द्वारा 24604 इंजेक्शन की मंजूरी बिहार राज्य के लिए दी थी। बिहार सरकार ने रेमडेसिविर इंजेक्शन विशेष विमान द्वारा लाने के निर्देष दिए थे।
बिहार में सोमवार को रेमडेसिविर इंजेक्शन अहमदाबाद से विशेष विमान के जरिए पटना एयर पोर्ट पहुंचा दिया गया है। बिहार राज्य के ड्रग कंट्रोलर की देख रेख में राज्य के छह डिस्ट्रीव्यूटरों को रेमडेसिविर इंजेक्शन सौपा गया है।
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक राज्य में मंगलवार को विशेष विमान के जरिए दूसरी खेप में दस हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन पटना एयरपोर्ट पर पहुंचेगी।
इन सभी रेमडेसिविर इंजेक्शन अस्पतालों के माध्यम से कोरोना संक्रमितों के ईलाज हेतु उपलब्ध होगी। कोरोना संक्रमित मरीज जिस अस्पताल में भर्ती है।
ड्रग कंट्रोलर के ई-मेल पर उस अस्पताल को मरीज का नाम व आधार कार्ड नंबर तथा कोविड पॉजिटिव होने की जांच रिपोर्ट को मांग पत्र के साथ भेजना होगा। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -