आज CM नीतीश कुमार की अध्यक्षता में होगी कैबिनेट की बैठक, कई एजेंडों पर लगेगी मुहर

 आज CM नीतीश कुमार की अध्यक्षता में होगी कैबिनेट की बैठक, कई एजेंडों पर लगेगी मुहर

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज यानी मंगलवार को कैबिनेट की बैठक होने वाली है। सीएम सचिवालय संवाद में शाम 4:30 बजे बैठक शुरू होगी। कोरोना महामारी के चलते सीएम नीतीश कुमार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कैबिनेट की बैठक करते आ रहे हैं। लेकिन आज लंबे अरसे बाद संवाद में सभी मंत्रियों के साथ आमने सामने नीतीश कुमार कैबिनेट की बैठक करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि कैबिनेट की बैठक में कई एजेंडे पर मुहर लग सकती है।

बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमण का मामला लगातार कम हो रहा है। अब प्रतिदिन 10 से भी कम कोरोना संक्रमण के नए मामले मिल रहे हैं। राज्य में कोरोना को लेकर लगे अधिकांश प्रतिबंध हटा लिए गए हैं। स्थिति नियंत्रण में होने के बाद मुख्यमंत्री ने आज अपने सभी सहयोगी मंत्रियों के साथ बैठक करने का फैसला लिया है।

आपको बता दें कि पिछले कैबिनेट बैठक में 14 एजेंडे पर मुहर लगी थी। बिहार राज्य कृषि उद्योग विकास निगम के कर्मियों को 2 मई 1993 से 30 नवंबर 2017 तक के बकाया वेतन के भुगतान के लिए 1 अरब 18 करोड़ 10 लाख 42 हजार 697 व्यय की स्वीकृति दी गई थी। इसके साथ ही वित्त रहित संस्थानों को दान के रूप में 249 करोड़ 76 लाख की राशि देने की भी स्वीकृति दी गई थी। स्वास्थ्य विभाग के मुख्यालय के लिए 197 अभियंताओं को उपलब्ध कराने की भी स्वीकृति प्रदान की गई थी। पथ निर्माण विभाग की 3 आरओबी निर्माण के लिए कैबिनेट ने स्वीकृति दी थी।

संबंधित खबर -