6ठें चरण के शिक्षक बहाली में 400 नियोजन इकाईयों में नियुक्ति प्रक्रिया को किया रद्द

 6ठें चरण के शिक्षक बहाली में 400 नियोजन इकाईयों में नियुक्ति प्रक्रिया को किया रद्द

छठे चरण के शिक्षक बहाली में गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बड़ी कार्रवाई की है. 400 नियोजन इकाइयों में नियुक्ति प्रक्रिया को रद्द कर दिया है. गड़बड़ी सामने आने के बाद शिक्षा मंत्री ने नियुक्ति प्रक्रिया को रद्द करने का आदेश दिया है. साथ ही पूरे मामले की जांच करने का आदेश दे दिया.

विभाग को यह शिकायत मिली की योग्य अभ्यर्थियों को अनुपस्थित दिखाकर दूसरे अभ्यर्थियों की नियुक्ती की गयी है. ऐसे 400 नियोजन इकाई में गड़बड़ी करने की शिकायत मिली है. शिकायत मिलते ही शिक्षा मंत्री ने तुरंत इन इकाईयों में हुई नियुक्ति को रद्द करने का आदेश जारी कर दिया. साथ ही गड़बड़ी करने वाले 400 इकाइयों के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश दे दिया.अभी तक 4800 नियोजन इकाईयों में काउंसलिंग हुई है. जिन 400 नियोजन इकाईयों में नियुक्ति प्रक्रिया रद्द की गयी है वहां फिर से काउंसलिंग करायी जाएगी. इसके लिए तिथि निर्धारित किया जाएगा.

गड़बड़ी करने वाले इकाइयों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश देते हुए शिक्षा मंत्री ने पूरे मामले की जांच करने का आदेश दिया है.बिहार में इनदिनों करीब 94 हजार पदों पर शिक्षक बहाली की प्रक्रिया चल रही है. विभिन्न जिलों में अलग-अलग तिथि में काउसलिंग करायी जा रही है. ऐसे में इस प्रकार की शिकायत मिलना बहुत ही गंभीर विषय है.

संबंधित खबर -