पत्रकारों से मारपीट को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर मुकदमा दर्ज

 पत्रकारों से मारपीट को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर मुकदमा दर्ज

मुरादाबाद के अंतर्गत समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रेस काॅन्फ्रेंस के दौरान गत् गुरूवार को पत्रकारों के साथ में धक्का मुक्की व मारपीट हो गया। इस दरम्यान् एक टीवी चैनल पत्रकार को नीचे गिरने से चोट लग गया। प्रेस काॅन्फ्रेंस में पत्रकारों के साथ धक्का-मुक्की व मारपीट मामले में पूर्व सीएम व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत बीस कार्यकत्र्ताओं के खिलाफ मुरादाबाद में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं समाजवादी पार्टी की ओर से पत्रकारों के खिलाफ भी सपा जिला अध्यक्ष जयवीर सिंह यादव ने मामला दर्ज करवाया है।


पत्रकारों ने एफआइआर में आरोप लगाया है कि पूर्व सीएम व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव केे मुरादाबाद में ग्यारह मार्च को प्रेस काॅन्फ्रेंस के उपरांत कुछ पत्रकारों ने लाॅबी में उनसे व्यक्तिगत सवाल पूछे। पत्रकारों के सवाल से अखिलेश यादव नाराज हो गए और अपने साथियों एवं गार्डो को पत्रकार से मारपीट करने के लिए उकसा दिया। इसके बाद सपा कार्यकर्ता एवं सिक्यूरिटी गार्डो ने पत्रकारों के साथ मारपीट कर पत्रकारों को घायल कर दिया। इसमें पत्रकारों को काफी चोटें आई है।


इस मामले में समाजवादी पार्टी की ओर से पत्रकारों के खिलाफ सपा जिला अध्यक्ष जयवीर सिंह ने भी मामला दर्ज करवाया है। सपा जिला अध्यक्ष ने एबीपी से उबैद उर रहमान, न्यूज 18 से फरीद शम्सी के खिलाफ धारा 160/341/332/353/504/499/120 बी के अंतर्गत मामला दर्ज हुआ है।
दरअसल पत्रकारो के साथ प्रेस काॅन्फ्रेंस के दौरान बदसलूकी का मामला सामने आया है। पत्रकारों ने आरोप लगाया है कि पूर्व सीएम व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के सुरक्षाकर्मियों ने सवाल पूछने पर पत्रकारों को धक्का देकर जमीन पर गिरा दिया। दूसरी ओर समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता ने पक्षपात करने का आरोप पत्रकारों पर लगाया है। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -