नीट पेपर लीक मामले में CBI का एक्शन शुरू, सिकंदर सहित कई आरोपितों को रिमांड पर लेने की तैयारी

 नीट पेपर लीक मामले में CBI का एक्शन शुरू, सिकंदर सहित कई आरोपितों को रिमांड पर लेने की तैयारी

नीट पेपर लीक मामले में सीबीआई (CBI) का एक्शन शुरू हो गया है । सीबीआई ने गिरफ्तार आरोपितों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। खबर है कि सीबीआई आज (26 जून) सिकंदर सहित कई आरोपितों को रिमांड पर लेने के लिए सीबीआई कोर्ट में आवेदन कर सकती है ।

आर्थिक अपराध इकाई ने केस को सीबीआई को सौंप दिया है । सीबीआई ने इस पूरे मामले में केस भी दर्ज कर लिया है । दर्ज एफआईआर की कॉपी मंगलवार (25 जून) को पटना सीबीआई के विशेष न्यायिक दंडाधिकारी हर्षवर्धन सिंह की कोर्ट में पहुंचाई गई है । सीबीआई ने सभी आरोपितों की पेशी कराने और रिमांड पर लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है । बताया जाता है कि सीबीआई के अधिकारी ने अपने वकील अमित कुमार के साथ विशेष कोर्ट में सभी कागजात को जमा कर दिया है ।

आपको बता दें कि सीबीआई ने नीट पेपर लीक मामले को लेकर जो एफआईआर दर्ज की है उसमें नीतीश कुमार, अखिलेश कुमार, रॉकी, सिकंदर यादवेंदु, बिट्टू कुमार, संजीव, अमित आनंद और आयुष राज को नामजद आरोपित बनाया है । हालांकि साथ में अज्ञात पर भी मामला दर्ज किया गया है । इन सभी आरोपितों में रॉकी और संजीव पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सके हैं । नीट पेपर लीक कांड का पर्दाफाश पटना से ही हुआ है । पटना के खेमनीचक स्थित लर्न प्ले स्कूल में चार मई को यानी परीक्षा से एक दिन पहले यहां कई छात्रों को लाया गया था और प्रश्न-उत्तर रटवाया गया था ।

संबंधित खबर -