छतीसगढ़ : प्रशासन द्वारा, टीका लगवाओं टमाटर ले जाओ का अनोखा टीकाकरण जागरूकता अभियान चलाया जा रहा

 छतीसगढ़ : प्रशासन द्वारा, टीका लगवाओं टमाटर ले जाओ का अनोखा टीकाकरण जागरूकता अभियान चलाया जा रहा

भारत में कोविड-19 वायरस का तेजी से बढ़ोतरी रोजना देखी जा रही है। इस कारण पूरे देष में राष्ट्रव्यापी कोरोना वैक्सीनेषन को लेकर लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत एक अनोखा तरीका छतीसगढ़ के नगरपालिका ने आजमाया है। कोरोना टीकाकरण लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने हेतु लोगों टीका लगवाने के बदले टमाटर दिए जा रहे है।
छतीसगढ़ के अंतर्गत बीजापुर जिले में कोरोना टीकाकरण लगवाने वाले लोगों को वहां के अधिकारी टमाटर दे रहे है। एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार चिकित्सा केंद्र छोड़ने वाले को नगपालिका में पैकेट्स फल व सब्जी के दिए जा रहे है।
छतीसगढ़ में बीजापुर के नगरपालिका द्वारा कोरोना टीकाकरण प्रोत्साहित करने हेतू अनोखे अभिनय अभियान को चलाने से टयूटर यूजर व अन्य लोग काफी प्रभावित हुए है। लोगों द्वारा इस अभियन को सराहनीय कदम कहा जा रहा रहा है। कुछ अन्य ट्यूटर यूजर ने कहा कि इस अनोखे अभिनय का अनुकरण अन्य जगहों पर भी किया जा सकता है।
पीएम नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया है कि एक मई से कोरोना टीकाकरण सभी व्यस्कों को दिए जाएंगें। उन्होंने बताया है कि वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से राज्य सरकार सीधे वैक्सिन खरीद सकती है। केंद्र सरकार जरिये भी केंद्रषासित प्रदेषों व राज्यों को कैसलोएड के अनुसार स्टॉक आवंटित की जायेगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत के लोगों को अधिकतम संख्या में और कम से कम समय में कोरोना का टीकाकरण किया जाना चाहिए। उन्होंनें कोरोना वैक्सीनेषन को सबसे विष्वसनीय तरीका बताया है। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -