छतीसगढ़ः पीएम मोदी की जगह सीएम भूपेश बघेल की तस्वीर वाली वैक्सीन सर्टिफिकेट दी जा रही

 छतीसगढ़ः पीएम मोदी की जगह सीएम भूपेश बघेल की तस्वीर वाली वैक्सीन सर्टिफिकेट दी जा रही

छतीसगढ़ राज्य में कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर से पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर हटने लगी है। राज्य में 18 से 44 साल के लोगों का टीकाकरण के उपरांत उन्हें वैक्सीन सर्टिफिकेट सीएम भूपेश बघेल की तस्वीर लगी दी जा रही है। इस मामले को लेकर बीजेपी ने एतराज जताते हुए कहा कि कोविड टीकाकरण के बजाय कांग्रेस पार्टी द्वारा फोटो प्रचार पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है।
राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने इस पर सफाई देते हुए रविवार को कहा कि कोरोना वैक्सीन खर्च का वहन 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए राज्य सरकार द्वारा किया जा रहा है। इस कारण मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तस्वीर लगी वैक्सीन सर्टिफिकेट दी जा रही हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि कोरोना वैक्सीन टीकाकरण खर्च का वहन राज्य सरकार कर रही है ऐसे में कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट पर राज्य के मुख्यमंत्री की तस्वीर का उपयोग क्यों नही की जा सकती है।
उन्होंने आगे कहा कि 18 से 44 साल के लोगों का वैक्सीन का खर्च राज्य सरकार द्वारा वहन करने से यह कार्यक्रम केंद्र सरकार का नहीं बल्कि राज्य सरकार का बन गया है। ऐसे में सीएम की तस्वीर पर आपति नहीं होनी चाहिए।
केंद्र सरकार 45 साल से ऊपर के लोगों के लिए धन मुहैया करा रही है ऐसे में इन श्रेणी के लोगों को पीएम मोदी की तस्वीर लगी वैक्सीन सर्टिफिकेट जारी की जाएगी।
भाजपा द्वारा राज्य सरकार पर कोरोना वैक्सीनेशन के बजाय फोटो प्रचार करने का आरोप लगाया गया है। प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाह ने इस संबंध में कहा कि केंद्र के ऐप का उपयोग पूरे देश की जनता के द्वारा किया जा रहा है लेकिन प्रदेश की सरकार ने फोटो के लिए अपना ऐप लॉन्च किया है। प्रदेश की जनता के साथ सरकार खिलवाड़ कर रही है। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -