चीनी राजदूत ने PM ओली के साथ की बैठक,फूट में फायदा ढूंढ रहा चीन

 चीनी राजदूत ने PM ओली के साथ की बैठक,फूट में फायदा ढूंढ रहा चीन

नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के अंदर बढ़ी दरार के बीच नेपाल में चीनी राजदूत होउ यानकी ने मंगलवार को देर शाम प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली से मुलाकात की और लगभग दो घंटे तक बातचीत की। पीएम आवास और सचिवालय के अंदर के सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है।पीएम सचिवालय के एक अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, “चीनी राजदूत कल देर शाम यहां थे और प्रधानमंत्री ओली के साथ करीब दो घंटे तक चर्चा की।”

एक अन्य सूत्र ने बताया कि यान्की और ओली ने पार्टी के अंदर चल रहे मुद्दों को हल करने के बारे में चर्चा की। एक सूत्र ने एएनआई से मुलाकात के बारे में बताया, “उन्होंने पार्टी को बनाए रखने के लिए पार्टी के मामलों के बारे में चर्चा की। राजदूत यान्की ने विवादों को सुलझाने और आम सहमति तक पहुंचने के लिए बातचीत जारी रखने पर जोर दिया।”

सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के अंदर असंतोष की बात एकबार फिर सामने निकलकर आई है। बुधवार दोपहर होने वाली पार्टी की बैठक को लेकर एकमत नहीं दिख रहा है। ओली ने बैठक को स्थगित करने के लिए पुष्प कमल दहल को प्रस्ताव भेजा है, जबकि दहल दोपहर बाद बैठक करने का मन बना चुके हैं।

PLEASE DO LIKE, COMMENT AND SHARE

STAY TUNED FOR REGULAR NEWS UPDATES

DO VISIT OUR SOCIAL MEDIA HANDLES

FACEBOOK-

https://www.facebook.com/112168940549956/pos

ts/1651984319136

INSTAGRAM-

https://www.instagram.com/p/CGRZXkMhMlx/?igs

hid=1u7b09t0h583n

संबंधित खबर -