चाइनीज कंपनी POCO ने देश में बेचे सबसे ज्यादा फ़ोन

 चाइनीज कंपनी POCO ने देश में बेचे सबसे ज्यादा फ़ोन

भारत में इन दिनों मोबाइल फोन का बाजार काफी धूम मचा रहा है. हर दिन नए फोन मार्केट में आ रहे हैं और हाथों-हाथ बिक जा रहे हैं. इसी बीच मोबाइल निर्माता कंपनी POCO ने घोषणा किया है कि वह फरवरी में सबसे ज्यादा फोन बेचने वाली कंपनी है. एक आंकड़े के रिपोर्ट के अनुसार POCO ने फरवरी में लांच अपने फोन POC M3 के शुरुआती के 45 दिनों में ही 5,00,000 से ज्यादा यूनिट बेचे हैं. आइए एक नजर डालते हैं कि आखिर क्या है POCO M3 के इस फोन में, जिसे लोग इतना पसंद कर रहे हैं.

बाजार में POCO M3 की कीमत 11000 रूपये है. 11000 से शुरू होने वाले इस फोन के बेसिक वैरीअंट में 6GB रैम 64GB का स्टोरेज दिया गया है. 6GB रैम 128GB स्टोरेज वाले फोन की कीमत 12,000 रूपये रखी गई है. यह फोन तीन रंगों में कूल ब्लू, येलो और पावर ब्लैक में आता है. कई यूजर्स के लिये यह फोन वैल्यू फॉर मनी डिवाइस है. इसके अलावा इस फोन में 6.53 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है. फोन में 6GB का रैम और 128GB का स्टोरेज के साथ ही क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 662 का प्रोसेसर ही दिया गया है. यह एंड्रॉयड ओएस पर सपोर्ट करता है.

पावर बैकअप के लिए इसमें 6000mAh की दमदार बैटरी की दी गई है, साथ में 18 वाट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मिलता है. कैमरे की बात करें तो POCO M3 में ट्रिपल रियल कैमरा सेटअप आ जाता है. फोन में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा भी दिया गया है. इसमें 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डिक्टेटर सेंसर मौजूद है. वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देकर कंपनी ने दर्शकों को लुभाने की पूरी कोशिश की है. कनेक्टिविटी के माध्यम से भी यह फोन 4G एलटीइ समेत कई आधुनिक सुविधाओं से लैस है.

संबंधित खबर -