जातीय जनगणना को लेकर CM नीतीश कुमार पहुंचे दिल्ली, 11 बजे करेंगे PM नरेंद्र मोदी से मुलाकात

 जातीय जनगणना को लेकर CM नीतीश कुमार पहुंचे दिल्ली, 11 बजे करेंगे PM नरेंद्र मोदी से मुलाकात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जातीय जनगणना पर चर्चा को लेकर दिल्ली पहुंच गए हैं। आज वह प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से 11 बजे आधिकारिक आवास 7-एलकेएम में मुलाकात करेंगे। नीतीश कुमार बीते दिन रविवार शाम नई दिल्ली के लिए रवाना हुए। उनके के साथ 10 दलों के नेताओं का प्रतिनिधिमंडल भी है।आज प्रधानमंत्री के साथ होने वाली इस प्रतिनिधिमंडल की बैठक पर सभी की निगाहें टिकी हैं।

बताया जा रहा है कि प्रतिनिधिमंडल में CM नीतीश कुमार के साथ नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव, जेडीयू के विजय कुमार चौधरी, भाजपा के जनक राम, कांग्रेस के अजीत शर्मा, भाकपा माले के महबूब आलम, एआईएमआईएम अख्‍तरुल ईमान, हम के जीतन राम मांझी, वीआईपी के मुकेश सहनी, भाकपा के सूर्यकांत पासवान और माकपा के अजय कुमार शामिल हैं। इन सबकी नजरें आज होने वाले प्रतिनिधिमंडल की बैठक पर है।

हालांकि, आपको बता दें कि सीएम नीतीश कुमार पहले ही साफ कर चुके हैं कि अगर यह बातचीत सफल रहती हैं तो बहुत बढ़िया है, वर्ना वह बिहार में इसे कराने पर विचार करेंगे। नीतीश कुमार ने कहा, ‘यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है और हम लंबे समय से इसकी मांग कर रहे हैं। अगर यह हो जाता है, तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि यह सिर्फ बिहार के लिए नहीं होगा, पूरे देश में लोगों को इससे फायदा होगा।

नीतीश कुमार ने कहा इसे कम से कम एक बार किया जाना चाहिए। हम इस एंगल से पीएम के सामने अपने विचार रखेंगे।’ इससे पहले नीतीश कुमार ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा था, ‘लोगों की इच्छा है कि जाति के आधार पर जनगणना हो। मुझे आशा है कि इस पर सकारात्मक चर्चा होगी।

संबंधित खबर -