लोकसभा चुनाव के बाद अचानक दिल्ली पहुंचे CM नीतीश कुमार, सियासी गलियारों में हलचल तेज

 लोकसभा चुनाव के बाद अचानक दिल्ली पहुंचे CM नीतीश कुमार, सियासी गलियारों में हलचल तेज

लोकसभा 2024 का चुनाव खत्म हो चुका है । एग्जिट पोल के नतीजे के बाद सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है । इस बीच सीएम नीतीश कुमार आज रविवार को दिल्ली पहुंच गए हैं । लोक सभा चुनाव के नतीजे आने वाले हैं उस लिहाज से यह दौरा अहम माना जा रहा है । बीजेपी आलाकमान से मुलाकात कर सकते हैं ।

इस बार का चुनाव पिछले चुनावों से बिल्कुल अलग है । विपक्ष इस बार ‘इंडिया’ गठबंधन के तहत सयुक्त चुनाव लड़ रहा है । जिसके बाद ‘इंडिया’ और एनडीए गठबंधन के बीच काफी तकरार भी देखने को मिली । इस दौरान बिहार की काफी चर्चा होती रही । सीएम नीतीश कुमार ने ही ‘इंडिया’ गठबंधन की नींव रखी थी और पहली बैठक पटना में हुई थी । हालांकि सीएम नीतीश बाद में ‘इंडिया’ गठबंधन छोड़कर एनडीए में शामिल हो गए थे । जिससे बिहार में ‘इंडिया’ का समीकरण बदलता दिखा । अब सबकी नजर नतीजों पर है ।

आपको बता दें कि बिहार में सभी सात चरणों में चुनाव हुए। प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो चुकी है । 4 जून को सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा । उससे पहले बिहार में लोकसभा की 40 सीटों के लिए अलग-अलग एग्जिट पोल एनडीए की बड़ी बढ़त के अनुमान की पुष्टि कर रहे हैं, लेकिन एनडीए के प्रदेश की सभी 40 सीटों पर जीत के दावे पर मुहर लगाते नहीं दिख रहे । एग्जिट पोल एक अनुमान है । परिणाम का पता चार जून को मतगणना के बाद ही चल सकेगा। वहीं, पिछले चुनाव यानी 2019 में एनडीए ने 39 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि कांग्रेस को एक सीट मिली थी। आरजेडी का खाता भी नहीं खुला था।

संबंधित खबर -