मुंबई में कल यानी 1 फरवरी से खुलेंगे कॉलेज, वैक्सिनेटेड छात्रों की सूची तैयार

 मुंबई में कल यानी 1 फरवरी से खुलेंगे कॉलेज, वैक्सिनेटेड छात्रों की सूची तैयार

मुंबई में कल यानी 1 फरवरी से कॉलेज खुल जायेंगे। करीब 3 हफ्ते तक बंद रहने के बाद कल मंगलवार से फिजिकल क्लास के लिए कॉलेज खुलेंगे। ज्यादातर कॉलेजों ने वैक्सिनेटेड छात्रों की सूची तैयार कर ली है। कुछ कॉलेज में अभी ऐसे छात्रों का डेटा इकट्ठा किया जा रहा हैं। जिन्होंने कोरोना की वैक्सीन लग गई है। इनमें वो स्टूडेंट भी हैं जो लेक्चर के लिए क्लास आना चाहते हैं। हालांकि इस दौरान हाइब्रिड लेक्चर भी जारी रहेगा।

आपको बता दें,माटुंगा स्थित आरए पोदर कॉलेज के प्रिंसिपल शोभना वासुदेवन ने कहा, “हम किसी भी छात्र को फिजिकल कक्षाओं में भाग लेने के लिए मजबूर नहीं करना चाहते हैं, इसलिए हमने छात्रों और उनके माता-पिता से यह तय करने के लिए कहा है कि उनके लिए सबसे अच्छा क्या है। संस्थान अपनी ओर से तैयार है, हमारे परिसर को साफ कर दिया गया है। टीचर ऑनलाइन क्लास के लिए भी तैयार हैं।”

वहीं, बांद्रा स्थित सेंट एंड्रयू कॉलेज के प्रिंसिपल मैरी फर्नांडीस ने कहा, “हमारे सभी स्टाफ सदस्य आज कॉलेज में हैं, जो वैक्सीनेटेड स्टूडेंट्स की लिस्ट तैयार कर रहे हैं। यह भी जांच कर रहे हैं कि कितने लोग फिजिकल कक्षाओं में रुचि लेंगे। पिछले साल अक्टूबर से दिसंबर तक फिजिकल कक्षाओं में छात्रों की उपस्थिति कम थी, लेकिन इस बार हम संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

संबंधित खबर -