तेजी से कम हो रहा कोरोना, पिछले 24 घंटे में 7,579 नए मामले, एक्टिव मामले में भी कमी

 तेजी से कम हो रहा कोरोना, पिछले 24 घंटे में 7,579 नए मामले, एक्टिव मामले में भी कमी

देश में कोरोना संक्रमण के मामला तेजी से कम हो रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के मात्र 7 हजार 579 मामले सामने आए है। जो कि 543 दिनों यानी डेढ़ साल में सबसे कम आंकड़ा है। एक तरफ नए मामलों की संख्या महज 7,579 रही है तो कोरोना संक्रमण से 12 हजार 202 लोग रिकवर हुए हैं। इस प्रकार से दिन में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामलों में लगभग 5 हजार की कमी आई है। अब देश में एक्टिव केसों की संख्या मात्र 1,13,584 रह गया है। जो बीते 543 दिनों का सबसे कम आंकड़ा है।

देश में कोरोना एक्टिव केसों को फीसदी के लिहाज से देखें तो यह अब 0.33% ही रह गया है। यह आंकड़ा बीते साल मार्च के बाद से अब तक का सबसे कम है। फिलहाल देश में रिकवरी रेट 98.32% हो गया है, जो पिछले साल मार्च के मुकाबले अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। माना जा रहा है कि कोरोना वायरस के केसों में कमी की बड़ी वजह वैक्सीनेशन में तेजी भी है। देश में अब तक 117.63 करोड़ से ज्यादा कोरोना टीके लग चुके हैं। यही वजह है कि कोरोना का डेली पॉजिटिविटी रेट अब 0.79% ही रह गया है।

इसके अलावा, आपको बता दें डेली पॉजिटिविटी रेट भी लगातार 2 फीसदी से कम रहते हुए 0.93% पर आ गया है।कोरोना वायरस केसों में कमी से देश की अर्थव्यवस्था को भी बड़ी राहत मिलने के संकेत हैं। फेस्टिव सीजन के बाद भी कोरोना केसों में लगातार कमी के चलते अब तीसरी लहर न आने की संभावना जताई जा रही है। यदि ऐसा होता है तो यह संक्रमण से मुक्ति के साथ ही अर्थशास्त्र के लिए भी बूस्टर साबित होगा। बता दें कोरोना केसों में कमी के बीच GST कलेक्शन भी कोविड से पहले के दौर के स्तर पर आ गया है।

संबंधित खबर -