ओमिक्रॉन की दहशत के बीच नवी मुंबई में कोरोना विस्फोट, एक ही स्कूल के 16 छात्र संक्रमित

 ओमिक्रॉन की दहशत के बीच नवी मुंबई में कोरोना  विस्फोट, एक ही स्कूल के 16 छात्र संक्रमित

ओमिक्रॉन की दहशत के बीच नवी मुंबई में बड़ा कोरोना विस्फोट हुआ है। महाराष्ट्र के नवी मुंबई में घनसोली स्थित एक स्कूल में कोरोना विस्फोट की खबर सामने आई है। जहां 8वीं से लेकर 12वीं कक्षा के 16 छात्रों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। उससे पहले इसी स्कूल के एक छात्र की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसके बाद इस स्कूल में पढ़ने वाले कुल 650 छात्रों का कोरोना टेस्ट कराया गया। जिसमें कुल 16 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए।

जानकारी के मुताबिक, सबसे पहले जो छात्र कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, उसके पिता कुछ समय पहले ही कतर से भारत आए थे। कतर से वापसी के बाद एहतियात के तौर पर पूरे परिवार ने कोरोना जांच करवाया था। जिसमें उस युवक की रिपोर्ट तो नेगेटिव आई थी, लेकिन उसका बेटा कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इस बात की जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने दी है।

आपको बता दें इतनी भारी मात्रा में छात्रों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद स्कूल में मास टेस्टिंग जारी है। महाराष्ट्र में बीते दिन शुक्रवार को कोरोना के 902 नए मामले सामने आए थे। इनमें से कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रॉन के 8 मामले थे। वहीं 8 में से 6 सिर्फ पुणे में पाए गए थे। पूरे देश की तो पिछले 24 घंटे में कोरोना के 7 हजार 145 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा इस दौरान 8 हजार 706 लोग रिकवर हुए हैं। इस लेकर कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 3,41,71,471 हो गई है।

संबंधित खबर -