कोरोना का कहर, पटना के बेऊर और फुलवारीशरीफ जेलों में बंदी से मुलाकात पर रोक

 कोरोना का कहर, पटना के बेऊर और फुलवारीशरीफ जेलों में बंदी से मुलाकात पर रोक


कोरोना संक्रमण को देखते हुए राजधानी पटना के बेऊर और फुलवारी शरीफ जेलों में बंदी से परिजन की मुलाकात पर रोक लगा दी गई है। इस संबंध में प्रशासन द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है। हालांकि परिजनों को अब ई-मुलाकात के अंतर्गत बंदी से टेलीफोन के माध्यम से बात करायी जायेंगी।

इसके लिए जेल प्रशासन को मोबाइल नंबर जेल उपलब्ध कराना होगा। जेल में बंद कैदी अपने तीन रिश्तेदारों से फोन से बात कर सकते है।
बेऊर जेल के अधीक्षक ने कहा कि प्रोबेशन अधिकारी द्वारा फोन नंबरों की जांच करने के उपरांत परिजनों को बंदीयों से बात कराई जायेगी। इसके अतिरिक्त जेल प्रशासन द्वारा किसी भी तरह की वकालतनामा, बेलबांड से संबंधित सुझाव या असुविधा चार फोन नंबर जारी किये गये है।
जेल प्रशासन द्वारा जारी फोन नंबरों पर बंदी के परिजन अपनी समस्या व सुझाव दे सकते है। आदर्श केंद्रीय कारा बेऊर अधीक्षक जितेंद्र कुमार ने बताया कि परिजनों को बंदी से मुलाकात की व्यवस्था को कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को लेकर बंद कर दिया गया है।
टेलीफोन पर बंदियों से परिजनों का बात कराने के लिए नंबर मांगा गया है। इन फोन नंबरों की जांच करने के उपरांत जेल प्रशासन द्वारा परिजनों को बंदी से बात कराई जायेगी। कई बंदियों के परिजन का फोन नंबर पहले से उपलब्ध है।
जेल प्रशासन द्वारा जारी किए गए फोन नंबर –
0612-2250352/9835462408/7273085841/9471009824

संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -

1 Comment

Comments are closed.