बिहार में लगातार बढ़ रहा कोरोना, सिर्फ पटना में मिले 13 नए केस

 बिहार में लगातार बढ़ रहा कोरोना, सिर्फ पटना  में मिले 13 नए केस

बिहार में लगातार कोरोना संक्रमण के नए मामलों की संख्या बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग की द्वारा रविवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार बिहार में कुल 23 नए मामले सामने आए हैं। इसमें से सिर्फ पटना में 13 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। साथ ही लगातार सातवें दिन एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ी हुई है। रविवार को 23 नए मामलों को लेकर बिहार में कुल कोरोना संक्रमण के एक्टिव मरीजों की संख्या 81 हो गई है।

राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या में हुई वृद्धि के बाद खतरा फिर से बढ़ने लगा है। पटना में 13 नये केस सामने आये है। संक्रमित मरीजों में एक साल का बच्चा व एक डॉक्टर भी शामिल है। बीते दिन मिलने वाले मरीजों में सबसे अधिक शहर की एजी कॉलोनी के रहने वाले है। एजी कॉलोनी में सबसे अधिक एक ही परिवार के 7 लोग संक्रमित मिले है। ये सभी लोग घर के शादी समारोह में शामिल हुए थे।

जानकारी के अनुसार, रविवार को पटना से 13, भागलपुर में 02, दरभंगा में 01, मुजफ्फरपुर में 02, सीतामढ़ी में 03, वैशाली में 01 और दूसरे राज्य के 01 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रविवार को बिहार में 2,00,022 लोगों की जांच की गई है। जबकि बिहार में अब तक 7,14,144 लोग कोरोना से संक्रमित होने के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। आपको बता दें स्वास्थ्य विभाग ने सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया है और प्रशाासन भी कोरोना गाइडलाइन के पालन करने के लिए सख्ती बरतनी फिर से शुरू कर दी है।

संबंधित खबर -