कोरोना पॉजिटिव माँ ने कोरोना नेगेटिव बच्चे को दिया जन्म

 कोरोना पॉजिटिव माँ ने कोरोना नेगेटिव बच्चे को दिया जन्म

एक कहावत है जाको राखे साइयां मार सके ना कोय. यह कहावत सच साबित किया है सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पताही ने. बताया जाता है कि गर्भवती महिला आज सुबह ही अस्पताल पहुंची जिसके बाद कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए सबसे पहले उस महिला का कोरोना टेस्ट कराया गया जिसमें महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी, जिसके बाद उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पताही में एएनएम के द्वारा उस महिला का डिलीवरी कराई गई, सेवा और जज्बे के दम पर बच्चे को सकुशल और स्वस्थ जीवन दिया गया.

जच्चा और बच्चा पूरी तरह स्वस्थ है. हालांकि बच्चे के जन्म के बाद डॉक्टरों को चिंता थी कि कहीं बच्चा भी कोरोना पॉजिटिव ना हो, मगर कहा जाता है ना जाके राखे साइयां मार सके ना कोई, वही हुआ. बच्चा कोरोना नेगेटिव पैदा हुआ, जिसके बाद महिला के परिवारजनों में खुशी का माहौल देखा गया. घरवाले बच्चे का मासूम सा चेहरा देख कर बार-बार भगवान का शुक्रिया अदा करते नहीं थक रहे थे.

वही परिवार जनों को बच्चे को सौंप दिया गया, इस दौरान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर मोहन लाल ने बताया कि डिलीवरी कोरोना मरीज की कराने का हमारे अस्पताल में पहला केस था, जिसमें डॉक्टरों के द्वारा सफलतापूर्वक डिलीवरी बच्चे की कराई गई। प्रखंड अनुश्रवण पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया जो भी गर्भवती महिला प्रसव के लिए आएगी, उसका जांच के बाद पॉजिटिव हो या नेगेटिव उस महिला का डिलीवरी कराई जाएगी।

डिलीवरी के बाद पीएचसी में खुशी का माहौल देखा गया। वही इस प्रसव के दौरान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मोहन प्रसाद एवं केयर  इंडिया के प्रखंड प्रबंधक वीरेंद्र कुमार की निगरानी में जी एन एम ज्योति कुमारी एवं ए एन एम प्रेम प्रभा खलको के द्वारा कराया गया।

संबंधित खबर -