कोरोना का कहर से सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल 2021 प्रभावित

 कोरोना का कहर से सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल 2021 प्रभावित

भारत में लगातार कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। हाल ही में पिछले चार दिनों के अंदर देश में कोरोना संक्रमितों के एक लाख से भी अधिक मामले तीन बार आ चुके है। बीते दिन गुरूवार को अपने सभी पिछले रिकाॅर्ड को तोड़ दिया और 1.25 लाख कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों को पार कर गया। कोविड-19 कोरोना के दूसरी लहर में लाखों लोग रोजाना इसकी चपेट में आ रहे है। जिससे आईपीएल 2021 पर भी कोरोना का सीधा असर देखने को मिल रहा है।

1,097 Players Register For 2021 IPL Player Auction On Feb 18 | Sports


गत् बुधवार को बैंगलोर के आॅलराउंडर डैनियल सैम्स कोरोना पाॅजिटिव पाए गए है। उनकी टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ शुरूआती खेल से दो दिन पूर्व था। आॅलराउंडर डैनियल सैम्स होटल तीन अप्रैल को पहुंचे थे तब उनका कोरोना रिपोर्ट निगेटिव था लेकिन उनका कोरोना के दूसरे टेस्ट रिपोर्ट के दौरान वे कोरोना संक्रमित पाए गए है। फिलहाल डैनियल सैम्स को आइसोलेशन में भेजा गया है।

ipl 2021: Covid scare hits Indian Premier League | Cricket News - Times of  India


देवदत्त पडिक्कल राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज है उनकी टीम में वापसी हो चुकी है। वे कोरोना से 22 मार्च को संक्रमित हुए थे लेकिन अभी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मंुबई इंडियंस के बीच होने वाले 9 अप्रैल मुकाबले वे बल्लेबाजी कर सकते है।
पूर्व भारतीय विकेटकीपर एवं मुंबई इंडियंस के विकेटकीपिंग सलाहकार किरण मोरे कोरोना के शिकार 6 अप्रैल को हुए थे। अभी किरण मोरे को चेन्नई के आइसोलेशन में रखा गया है। कोरोना संक्रमित होने पर किरण मोरे ने अपने प्रशिक्षण सत्र को रद्द कर दिया था।
दिल्ली कैपिटल के अक्षर पटेल आॅलराउंडर है। वे भी कोरोना की चपेट में तीन अप्रैल को आ गये थे। अक्षर पटेल बीते महीने 28 मार्च को नकारात्मक रिपोर्ट के साथ मुंबई में टीम होटल में जांच की थी। अभी उन्हें आसोलेशन में रखा गया है।


वानखेड़े स्टेडियम के ग्राउंडस्टाफ के लगभग 13 लोग कोविड-19 के चपेट में आ गये है। स्टेडियम से जुड़े लोगों का कोरोना की वजह से संक्रमित होने पर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने फैसला किया है कि आईपीएल 2021 को सुरक्षित संचालित करने हेतु किसी भी तरह की यात्रा ग्राउंडस्टाफ सदस्य नहीं करेगें। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

IPL 2021 mini auction: may be auctioned on February 18

संबंधित खबर -

1 Comment

Comments are closed.