Coronavirus : कई देशों में अभी भी कोरोना का कहर जारी, शंघाई में 2.6 करोड़ की आबादी घरों में रहने पर विवश, चीन का भी यही हाल

 Coronavirus : कई देशों में अभी भी कोरोना का कहर जारी, शंघाई में 2.6 करोड़ की आबादी घरों में रहने पर विवश, चीन का भी यही हाल

Coronavirus :  कोरोना के खिलाफ दुनिया की लड़ाई जारी है. एक बार फिर से कोरोना का दर पूरी दुनिया को सता रही है. कई देशों में कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है. चीन का भी यही हाल है. जाहिर है, चीन में हाल के दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी बढ़ोतरी हुई है. सबसे बुरा हाल जिन प्रदेशों का है उनमें शंघाई का भी नाम है. शंघाई में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है.बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए शंघाई में लॉकडाउन लगा दिया गया है. 2.6 करोड़ की आबादी घरों में रहने के लिए विवश है.

चीन के शंघाई में कोविड के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं. बढ़ते कोरोना के मामले इसलिए भी खतरनाक है क्योंकि, शंघाई चीन का सबसे बड़ा शहर है. शहर में बड़ी आबादी निवास करती है. ऐसे में कोरोना का इस तरह से बढ़ना मुश्किल पैदा कर सकता है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 438 नये मामलों की पुष्टि हुई है. जिसके कारण शंघाई में 2.6 करोड़ की आबादी दो चरणों में लॉकडाउन का सामना कर रही है. 

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, प्रशासन की ओर से लोगों को घरों से न निकलने के सख्त निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा सार्वजनिक परिवहनों को भी निरस्त कर दिया गया है. इसके अलावा अनावश्यक व्यापार को भी बंद कर दिया है. वहीं, सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की खबर के मुताबिक, सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की पोलित ब्यूरो की सदस्य सुन चुनलैन ने कहा है कि शंघाई में जल्द से जल्द कोविड के मामलों पर काबू कर लिया जाएगा.

संबंधित खबर -