जीकेसी के सौजन्य से चिकित्सकों के बीच कोरोना किट, दवाई और पीपीई किट का वितरण

 जीकेसी के सौजन्य से चिकित्सकों के बीच कोरोना किट, दवाई और पीपीई किट का वितरण

पटना, 06 फरवरी ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस (जीकेसी) के सौजन्य से आज चिकित्सकों के बीच कोरोना किट, दवाई और पीपीई किट का वितरण किया गया।
जीकेसी मीडिया-कला संस्कृति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेम कुमार ने बताया कि जीकेसी के स्थापना के एक साल पूरे होने के अवसर पर प्रदेश में एक सप्ताह कार्यक्रम किये जा रहे हैं। इसी क्रम में आज छठे दिन राजधानी पटना के खगौल में चिकित्सकों के बीच कोरोना किट, दवाई और पीपीई किट का वितरण किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत डॉ जहीर‌उद्दीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, दानापुर (खगौल) में पदस्थापित, डॉ संजेश कुमार गुंजन , मुंह एवं दांत रोग विशेषज्ञ और डॉ जिया उल हकको अंग वस्त्र देकर और माला पहनाकर कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के संचालन में जीकेसी की प्रदेश अध्यक्ष और दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापिका डा. नम्रता आनंद ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। पटना जिला सचिव चंदू प्रिंस और मीडिया सेल पटना के अध्यक्ष रंजीत प्रसाद सिन्हा ने भी कार्यक्रम के संचालन में सक्रिय भूमिका निभायी।इस अवसर पर जीकेसी की प्रदेश अध्यक्ष डा. नम्रता आनंद ने कहा, चिकित्सा को लोग पेशा से ही जोड़कर देखते हैं लेकिन कोरोना काल में साबित हुआ है कि चिकित्सा सिर्फ पेशा नहीं है, बल्कि शहर के कई चिकित्सक मानवता की मिसाल हैं जो सेवाभाव से मरीजों का इलाज कर रहे हैं।

कोरोना काल में कई चिकित्सकों की जान भी गई। बावजूद इसके चिकित्सकों का हौसला कम नहीं हुआ। कोरोना काल से बिना अवकाश लिये चिकित्सक काम करते रहे हैं।कोरोना के दौरान कई चिकित्सक संक्रमित भी हुए लेकिन वह उस दौरान भी मरीजों की सेवा और भर्ती कराने जैसी अहम जिम्मेदारी निभाते रहे। कोरोना महामारी के दौरान उनकी सेवा, समाज के समक्ष एक मिसाल है और उनके इस योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। उन्होंने बताया कि जीकेसी युवा प्रकोष्ठ के प्रभारी राजेश सिन्हा संजू के सहयोग से आज चिकित्सकों के बीच कोरोना किट, दवाई और पीपीई किट का वितरण किया गया।


कार्यक्रम की समाप्ति के बाद स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन पर लोगों ने दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। मौजूद लोगों ने कहा कि लता जी का निधन देश की कला और संस्कृति जगत की बहुत बड़ी क्षति है। इस अवसर पर मीडिया- कला संस्कृति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रेम कुमार, जीकेसी की बिहार प्रदेश अध्यक्ष डा. नम्रता आनंद, कला संस्कृति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनिल कुमार दास ,युवा प्रकोष्ठ के प्रभारी राजेश सिन्हा संजू, कला संस्कृति प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष बिहार दिवाकर कुमार वर्मा, सचिव चंदू प्रिंस, मीडिया सेल पटना के अध्यक्ष रंजीत प्रसाद सिन्हा, नवीन कुमार. सामाजिक कार्यकर्ता मो. रिंकू, बबलू कुमार. प्रशांत कुमार नबाब आलम सुधीर मधुकर ,

राजद नगर मंडल अध्यक्ष राजकिशोर गुप्ता
शशि कांत और गोलू कुमार, समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

संबंधित खबर -