काशी में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़, अब तक 3 लाख भक्तों ने किया दर्शन, 2 लाख का बीके फूल

 काशी में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़, अब तक 3 लाख भक्तों ने किया दर्शन, 2 लाख का बीके फूल

देशभर में महाशिवरात्रि का त्योहार धूमधाम से मनाया कजा रहा है। काशी, महाकाल, हरिद्वार, ओंकारेश्वर, सोमनाथ समेत सभी ज्योतिर्लिंगों और छोटे- बड़े शिव मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ी। उत्तरप्रदेश के वाराणसी के विश्वनाथ मंदिर में बाबा के दर्शन के लिए पूरी रात भक्त लाइन में लगे रहे। वाराणसी पुलिस का दावा है कि सुबह 10 बजे तक 3 लाख भक्त दर्शन कर चुके हैं I वही 2 लाख का फूल बीके है I

इसके आलावा गुजरात के धर्मपुर में 31 लाख रुद्राक्षों से 31.5 फीट ऊंचा शिवलिंग बनाया गया। इसे देखने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। झारखंड के देवघर में बाबा बैद्यनाथ के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की 2 किमी लंबी लाइन देखी गई। भीड़ को देखते हुए मंदिर के पट तड़के 3 बजे खोल दिए गए थे।

इसके साथ ही आपको बता दें उज्जैन का महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं की लंबी-लंबी कतार की वजह से महाकाल मंदिर के पट शनिवार सुबह 2:30 बजे ही खुल गए थे। इसके बाद भगवान महाकाल की भस्म आरती की गई। चार बजे से भक्तों को मंदिर में प्रवेश दिया गया। जिन्हें पास मिले हुए थे, उन्होंने गर्भगृह के करीब गणेश मंडपम में बैठकर भस्मारती के दर्शन किए। जबकि, आम श्रद्धालुओं ने छत के रास्ते कार्तिक मंडपम से भस्मारती दर्शन किए। मंदिर में दर्शन का सिलसिला 19 फरवरी की रात 11 बजे मंदिर के पट बंद होने तक यानी 44 घंटे तक चलता रहेगा। 

संबंधित खबर -