दरभंगा एम्स हॉस्पिटल 750 बेडों वाला होगा : वित्त मंत्रालय

 दरभंगा एम्स हॉस्पिटल 750 बेडों वाला होगा : वित्त मंत्रालय

दरभंगा में 750 बिस्तरों वाला एम्स अस्पताल का निर्माण होगा। दिल्ली में इसके निर्माण व मौजूदा स्थिति को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अष्विनी कुमार चौबे ने इसकी समीक्षा बैठक की। इस दौरान इसके निर्माण के लिए वित्त मंत्रालय के व्यय वित्त समिति की तरफ से निर्धारित राषि एक हजार 361 करोड़ रूपये की मंजूरी भी दे दी गयी।
वित्त मंत्रालय के स्तर से हरी झंडी मिलने के बाद दरभंगा एम्स के निर्माण कार्य में तेजी हो गयी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्राइमरी प्रोजेक्ट रिपोर्ट पर इस बैठक में मुहर लगा दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री व परिवार कल्याण राज्य मंत्री ने इस दौरान कहा कि अब एम्स के निर्माण में तेजी आएगी। इससे संबंधित कार्यो को विभागीय स्तर पर मंत्रालयों से मूर्त रूप दिया जा रहा है। उतर बिहार की जनता के लिए बिहार का यह दूसरा एम्स दरभंगा में काफी लाभकारी साबित होगा।
उन्होंने कहा कि आधुनिक, बेहतर एवं सस्ती स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार प्रतिबद्ध है। पांच सुपर स्पेषियलिटी अस्पताल का निर्माण बिहार में हो रहा है। इसके बाद सुपर स्पेषियलिटी अस्पताल मुजफ्फरपुर में बन रहे है उसकी समीक्षा की गयी। दरभंगा एम्स और सुपर स्पेषियलिटी हॉस्पिटल के निर्माण कार्य के बारे में सांसद गोपालजी ठाकुर ने बताया। संवाददाता, एबी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -