मुंगेर में डायरिया से पीड़ित 2 बच्चियों की मौत, आधा दर्जन बच्चें आक्रांत

 मुंगेर में डायरिया से पीड़ित 2 बच्चियों की मौत, आधा दर्जन बच्चें आक्रांत

मुंगेर जिले के टेटियाबंबर प्रखंड के बड़ी छाता गांव में बीते दिन शनिवार को डायरिया से पीड़ित 2 बच्चियों की मौत हो गई। जबकि आधा दर्जन बच्चे आक्रांत हैं। सभी बच्चें का इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। मृत बच्चियों में 15 वर्षीय ममता कुमारी पिता ब्रह्मदेव मांझी एवं 12 वर्षीय फूलझड़ी कुमारी पिता हीरालाल मांझी शामिल हैं। ग्रामीणों ने बताया कि शनिवार को दिन का खाना खाने के बाद कई बच्चों के अचानक पेट दर्द के साथ उल्टी एवं दस्त होने लगे।

ऐसे देर शाम 2 बच्चियों की तबीयत इतनी बिगड़ गई कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाने से पहले घर में ही दम तोड़ दी। इसके साथ ही डायरिया पीड़ित आधा दर्जन बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। दो बच्चियों की मौत एवं आधा दर्जन बच्चों के अक्रांत होने की खबर मिलने के बाद स्वास्थ्य महकमा हरकत में आ गया है। सिविल सर्जन के निर्देश पर प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अपूर्वा डॉक्टरों एवं स्वास्थ्य कर्मियों के साथ गांव पहुंचे और गांव में ब्लीचिंग का छिड़काव किया।

वही, गांव के लोग बासी मछली एवं अन्य भोजन करने से डायरिया होने की आशंका जता रहे हैं। सिविल सर्जन डॉ. हरेंद्र कुमार ने बताया कि दो बच्चियों की मौत की जानकारी मिली है। फूड प्वॉइजन का मामला लग रहा है। प्रभावित गांव में ब्लीचिंग के छिड़काव के साथ जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

संबंधित खबर -